समग्र विश्व के शिक्षक एक हो और उन्नत पीढ़ियों का निर्माण करें - प्रो.निर्मला एस. मौर्य

 जौनपुर।आज समग्र विश्व के शिक्षकों को एक होकर उन्नत पीढ़ी का निर्माण करना है, पूरी इमानदारी से विद्यार्थियों के बीच संस्कार और शिक्षा दोनों का समरूपता के साथ विकास करना है,ताकि एक नए विश्व का निर्माण हो सके।हमारा प्रयास है की शिक्षक समाज के बीच भेदभाव को बंद किया जाए और शिक्षकों की समस्याओं का समाधान पूरी तत्परता से और सक्रियता से किया जाए।

हमारा विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में अग्रणी है और हम सब मिलकर इसे आगे बढ़ाने का काम करें।ये बातें अनुदानित महाविद्यालय/ विश्वविद्यालय अनुमोदित शिक्षक संघ के द्वारा आयोजित विश्वविद्यालय के सभागार में माननीय कुलपति प्रो.निर्मला एस. मौर्य ने कही। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि हम प्रयास करेंगे अनुदानित महाविद्यालयों के शिक्षकों की वरिष्ठता सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर आ जाए ताकि शिक्षकों को किसी कठिनाई का सामना ना करना पड़े, हमारे स्तर से किसी भी तरह की शिक्षक समस्या होगी उसका समाधान किया जाएगा। 

कार्यक्रम में उपस्थित विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी संजय कुमार राय ने कहा कि अन्य विश्वविद्यालयों में जो भी उसकी व्यवस्था लागू है उसे अपने विश्वविद्यालय में भी लागू करने की व्यवस्था का निर्माण करेंगे विश्वविद्यालय शिक्षक समस्याओं के साथ खड़ा है और शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करने के लिए सदैव तत्पर है। सभागार में आयोजित धन्यवाद समारोह के अवसर पर गाजीपुर आजमगढ़ बलिया और मऊ जनपद के शिक्षक भारी संख्या में उपस्थित रहे। समस्याओं को बड़ी गंभीरता से माननीय कुलपतिजी के धन्यवाद अभिनंदन के इस अवसर पर उन्होंने सब को आश्वस्त किया कि हम आपके साथ हैं,आपके समस्याओं का समाधान करते रहेंगे।धन्यवाद समारोह के इस अवसर पर सभी शिक्षकों ने एक स्वर से उन्हें धन्यवाद दिया कि 5 वर्ष के संविदा के विस्तरण की व्यवस्था समाप्त की गई है, सभी शिक्षकों की सेवा 62 वर्ष तक अनवरत बनी रहेगी।अनुदानित महाविद्यालयों के शिक्षकों ने धन्यवाद समारोह का आयोजन किया।

 इसके पूर्व स्वस्तिवाचन से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और राष्ट्रगान से कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित शिक्षकों में मुख्य रूप से डॉ विजय प्रताप तिवारी प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संयोजक डॉ विनोद कुमार सिंह, डॉआर के अस्थाना,डॉ अजय कुमार सिंह डॉ सुशील कुमार मिश्र, डॉ कर्मजीत सिंह मऊ, डॉ अंसार खान, डॉ रेखा मिश्रा, डॉ सी बी पाठक,डॉ ओम प्रकाश दुबे,डॉ यू पी पांडे, डॉ अवनीश राय,डॉ नित्यानंद राय,डॉ अजय श्रीवास्तव,डॉ अवधेश कुमार पांडे,डॉ सतीश पांडे, डॉ कुलदीप श्रीवास्तव,डॉ त्रिपुरारी उपाध्याय,दिलीप कुमार सिंह अजय कुमार सिंह डॉ धर्मेंद्र प्रताप श्रीवास्तव डॉ पवन कुमार सिंह डॉ डॉ अरुण कुमार पटेल देवमणि दुबे डॉ अजय कुमार मिश्रा चंद्रभूषण तिवारी डॉ अनीता तिवारी डॉक्टर शिवानी सिंह डॉ भावना श्रीवास्तव डॉ. सुषमा मिश्रा, डॉ. पारुली सिंह डॉ. मधु पाठक डॉक्टर रागनी संग सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे। सभागार में इसके पूर्व अनुदानित महाविद्यालय विश्वविद्यालय अनुमोदित शिक्षक संघ की पूर्वांचल विश्वविद्यालय इकाई का गठन भी हुआ जिसमें डॉ सीपी पाठक अध्यक्ष डॉ अवधेश कुमार पांडे उपाध्यक्ष डॉ अचल कुमार सिंह महामंत्री डॉ डी एम दुबे संयुक्त मंत्री, डॉ रेखा मिश्रा अध्यक्ष महिला शिक्षक चुने गए। उपस्थित शिक्षकों ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

Related

health 5732551467766809796

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item