टीडी कालेज में प्राथमिक के शिक्षक और शिक्षकाओ ने भारत के नक्शे के आकार की बनाई मानव श्रृंखला

 

जौनपुर । आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के पहले दिन तिलकधारी सिंह पी.जी कालेज के मैदान में जिले के करीब 3 हजार बेसिक शिक्षा के शिक्षक और शिक्षकाओ ने भारत के नक्शे के आकार की मानव श्रृंखला बनाई गई । बेसिक शिक्षा के इस प्रयास ने पूरे वातावण को देश भक्तमय कर दिया। 

   इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने  कहा कि स्वतंत्रता की प्राप्ति अनेक शहीदों के बलिदान के पश्चात हमे प्राप्त हुई है अतः हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि शहीदों को श्रद्धापूर्वक नमन करें और हर घर तिरंगा कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाते हुए जन आंदोलन का रूप दे ।

जिलाधिकारी  ने जनपद के सभी अध्यापकों को निर्देश दिया कि गांव के प्रत्येक घर पर तिरंगा फहराने हेतु प्रेरित किया जाए। डीएम ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के पूरी टीम को बधाई दी ।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल सभी बेसिक शिक्षा के शिक्षकों - शिक्षिकाओं से अपील किया  कि 05 लाख बच्चों के कुछ अभिभावकों की उपस्थिति में प्रतिदिन व 15 अगस्त 2022 को सुबह झंडागान एवं तिरंगा अवश्य फहराए।

 इस मानव श्रृंखला को सफल बनाने में अपना योगदान दिया तथा इस कार्यक्रम को सफल बनाने में खंड शिक्षा अधिकारी  व एस.आर. जी. व ए. आर. पी. द्वारा पूरी तन्मयता से अपना योगदान किया । जनपद के सभी शिक्षक संगठन द्वारा भी कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया ।

इस अवसर पर आकांक्षा समिति की अध्यक्ष  डॉ0 अंकित राज, जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे ।

Related

javascript:void(0); 3817264014916000934

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item