राजीव गांधी की जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि

जौनपुर। जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर भारत रत्न प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 78 वी जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

जिला कांग्रेस कमेटी पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव धर्मेंद्र निषाद ने कहा कि राजीव गांधी  के प्रधानमंत्री तो काल में देश की दशा एवं दिशा बदलने वाले महत्वपूर्ण प्रश्नों के बदौलत आधुनिक भारत में ऐतिहासिक कदम रहा। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष फ़ैसल हसन तबरेज ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी  ने ऐतिहासिक फैसले लिए युवाओं को वोट देने का अधिकार 18 वर्ष की आयु में नवोदय विद्यालय की स्थापना पंचायती राज कानून पंजाब एवं असम एवं मिजोरम का शांति समझौता दलित उत्पीड़न निवारण अधिनियम कानून एनडीपीएस एक्ट कानून इंदिरा आवास योजना दूरसंचार क्रांति संचार क्रांति के जनक रहे राजीव गांधी  के कार्यकाल में देश का पहला एटीएम मशीन लगी उनके कार्यकाल में देश में रोजगार उन्मुख विकास की ओर अग्रसर रहा आज भारत उनके कार्यकाल में किए गए योगदान का ऋणी है। 

कार्यक्रम में राकेश सिंह डब्बू, अजय सोनकर,  सभासद बबीता, राजकुमार गुप्ता ,अली अंसारी ,सब्बल मेराज, भोला, बांके बिहारी एवं संचालन जिला प्रवक्ता शीतला पाण्डेय ने किया।

Related

जौनपुर 442877752690880831

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item