प्राथमिक स्कूलों के बच्चो की प्रस्तुति देखकर डीएम हुए गदगद

प्राथमिक स्कूल के बच्चो ने दिया इग्लिश में अपना इंट्रोडक्शन , डीएम ने की जमकर तारीफ  
जौनपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त 2022 तक आयोजित हर घर तिरंगा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यालय एवं शिक्षकों का सम्मान समारोह का आयोजन कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस कार्यक्रम में जहां कई स्कूलों के बच्चो ने कार्यक्रमों के माध्यमों से पुरे माहौल को देश भक्ति से सराबोर कर दिया वही इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल के बच्चो ने इग्लिश में अपना इंट्रोडक्शन देकर डीएम को चकित कर दिया। इन बच्चो से प्रभावित हुए जिलाधिकारी ने बीएसए से अच्छी पढाई लिखाई वाले स्कूलों की लिस्ट माँगा है।  

 जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा 75 अध्यापकों और 75 विद्यालयों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग जनपद के सभी कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता है। उन्होंने हर-घर तिरंगा कार्यक्रम में सहयोग करने पर सभी का आभार व्यक्त किया। 

जिलाधिकारी ने कहा कि बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल के कुशल नेतृत्व में सकारात्मक ऊर्जा एवं अध्यापकों की मेहनत का परिणाम है कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम सफल हो हुआ। उन्होने सभी शिक्षकों से कहा कि इसी प्रकार मेहनत एवं लगन से कार्य करते रहे तो हमारा प्रत्येक छात्र निपुण होगा और हम  मुख्यमंत्री जी के सपनों को साकार कर सकेंगे।

 जिलाधिकारी ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों के छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस उन्हें निखारने की आवश्यकता है। सभी शिक्षकों से प्रण लेने को कहा कि आज के बाद अपने विद्यालय के छात्रों का स्तर उठाने का प्रयास करेंगे। डीएम ने  इग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल चकताली के बच्चों की इग्लिश में इंट्रोडक्शन और प्रस्तुति की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से रिंग को बैलेंस बनाकर बच्चों ने प्रस्तुति दिया वह अद्भुत है। साथ ही साथ उन्होंने कहा की ऐसे ही यदि शिक्षक बच्चों को सिखाते रहे तो इन्ही में से आगे चलकर कोई बच्चा जिम्नास्टिक बन सकता है। चकताली के छात्रों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा की मैं परिषदीय विद्यालयों में निरीक्षण करने जाता हूं और बच्चों से कहता हू की इंग्लिश में अपना नाम लिखो तो वो नही लिख पाते वही चक्ताली के बच्चें इंग्लिश में फर्राटे से इंट्रोडक्शन दे रहे है निःसंदेह यह उनके अध्यापकों की देन है जिसने सिखाया है।  डीएम ने ऐसे स्कूलों की लिस्ट बीएसए  से माँगा  जहां अच्छा कार्य हो रहा है ,उन विद्यालयों पर मैं अवश्य निरीक्षण करने और उन अध्यापकों तथा बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए जाऊंगा। 

मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम ने संबोधित करते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक बधाई के पात्र हैं, उन्होंने विद्यालयों के कायाकल्प में सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि बीएसए ऐसे शिक्षकों को आगे ले आए जो कायाकल्प में एवं शिक्षा के क्षेत्र में रचनात्मक कार्य कर रहे हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि अगली बार सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ निबंध, वाद विवाद प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएं, जिससे छात्रों को प्रेरणा मिल सके। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कंपोजिट विद्यालय इब्राहिमाबाद सिकरारा, पूर्व माध्यमिक विद्यालय गुरैनी, प्राथमिक विद्यालय रन्नो, प्राथमिक विद्यालय चकताली, प्राथमिक विद्यालय कुल्हनामऊ, ताहिरपुर, बथुआर, तरसावां, भरतपुर, पुलिस लाइन के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का संचालन एआरपी सिकरारा शैलेश कुमार चतुर्वेदी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, समस्त एसआरजी व एआरपी उपस्थित रहे।

Related

BURNING NEWS 644744022041386283

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item