प्रथम प्रयास मे ही न्यू लाइट क्लासेस के 5 छात्र नीट मे उत्तीण,सफल छात्रो का हुआ सम्मान

जौनपुर। कोचिंग संस्थान किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के लिए छात्रों को तैयार करने में निर्णायक भूमिका निभाते हैं। जिस क्रम में न्यू लाइट क्लासेज कोचिंग सेंटर में अलग अलग परीक्षा में सफल प्रतिभागियों को रविवार को विशेष सम्मान समारोह का आयोजन कर विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह प्रिंसू के हाथों से सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यअतिथि विधान परिसद सदस्य बृजेश सिंह प्रिन्सू ने कहा कि इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए न्यू लाइट क्लासेज कोचिंग सेंटर के छात्रों और शिक्षकों ने कड़ी मेहनत की है। जिसका नतीजा रहा कि नीट 2022 में संस्थान से प्रहले ही प्रयास मे कुल 5 छात्रो का चयन हुआ है। जिसमे चन्द्रकान्त सिह 720 अंक मे से 651,रामजी चतुर्वेदी 613,श्र्रीया श्रीवास्तव 597,मानवी सिंह 597, व आयुषी ंिसह 496 अंक है आयुषी सोनकर की 3315 वी रैंक है। श्री सिंह ने आगे कहा कि अब वो जमाना नहीं रहा, जब लोग अपने बच्चों को कोचिंग संस्थानों में भेजने में शरमाते थे। अभिभावकों को लगता था कि अगर मेरे बच्चे कोचिंग संस्थान में गए तो लोग समझेंगे कि वे पढ़ने में कमजोर हैं। कुछ ऐसा ही पहले के छात्र भी सोचते थे, लेकिन जैसे-जैसे प्रतियोगिता कठिन से और कठिन होती गई, लोगों को यह लगने लगा कि स्वाध्याय के साथ-साथ कोचिंग भी जरूरी है। इसीलिए न्यू लाइट क्लासेस के छात्रों की सफलता का प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है। इसके पूर्व मुख्यअतिथि बृजेश सिंह प्रिन्सू द्वारा स्मृति चिन्ह व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया इस दौरान सफल हुए छात्रो के माता पिता भी उपस्थित रहे। 

वही संस्थान के छात्र अमन विश्वकर्मा ने जेई मेन्स मे 94.8 प्रतिशत अंक व जेई एडवांस मे 5725वी रैंक प्राप्त कर न्यू लाइट क्लासेस व माता पिता का नाम रौशन करने पर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह के अगले क्रम मे न्यू लाइट क्लासेस के डायरेक्टर शैलेन्द्र यादव ने बताया कि नीट व जेई 2022 मे सफल छात्र छात्राओ ने अपनी सफलता का श्रेय न्यू लाइट क्लासेस के सभी शिक्षको को दिया है और कहा कि जौनपुर जनपद की यह पहली कोंचिग सेंटर है जहा पर प्रथम टारगेट बैच से पांच छात्रो को नीट 2022 व एक छात्र को आइआईटी मे सेलेक्ट कराया। इस मौके पर सतीश उपाध्याय,हरीश सिंह,विपिन सिह,अमित सिंह,जमाल,अमित यादव,नवीन श्रीवास्तव,वसीम खान,शैफी अबरार,चन्द्रभान सिंह समेत आदि लोग रहे।

Related

जौनपुर 5742106048441932176

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item