जनता को उच्चकोटि की स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता: ब्रजेश पाठक

जौनपुर। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक शुक्रवार को मां दुर्गा जी स्कूल में आयोजित तीन दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारो से बाचचीत में कहा कि हमारी सरकार जनता को उच्चकोटि की स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए कटिबध्द है। पूरा प्रयास किया जा रहा है कि जनता को सभी सुविधाएं मिले। 

बदलापुर के विधायक द्वारा फर्जी नर्सिगं होम संचालित होने की शिकायत करने के मामले पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच निष्पक्षता से करायी जा रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। 

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सिद्धिकपुर में मां दुर्गा जी विद्यालय परिसर में बोलते हुए कहा बच्चों को अच्छी शिक्षा और अच्छे भविष्य के निर्माण के लिए सबको अपनी जिम्मेदारी को समझनी होगी इसके लिए हमेशा तैयार रहना होगा, तभी अच्छे भविष्य का निर्माण किया जा सकता है । उन्होंने कहा कि जौनपुर ऐसा जिला है जिन्होंने सर्वाधिक आईएएस पीसीएस दिया है। विद्या दान से बड़ा कोई दान नहीं है इसे कोई छीन नहीं सकता। इसलिए बच्चों को यह जानना चाहिए कि उनकी सबसे बड़ी ताकत विद्या है। वह आगे कैरियर बनाने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए सरकार की टीमें काम कर रही हैं और ग्रामीण शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए उच्च कोटि की शिक्षा संसाधन व्यवस्था उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा है। इसके पूर्व उन्होंने स्वर्गीय छविनाथ सिंह के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, फीता काटकर निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घघाटन करते हुए उनके जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला और कहा कि स्वर्गीय बाबू छविनाथ सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों में सीबीएससी जैसे शिक्षण संस्थाओं के स्थापना कर शिक्षा का अलख जगाने का काम किया है। जिससे भारी संख्या में बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। 5 मिनट के संबोधन में उन्होंने बच्चों को बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए विद्यालय परिवार को धन्यवाद देते हुए कहा कि जो आपने बीड़ा उठाया है उसे वह निश्चित ही काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा स्वास्थ्य चिकित्सा बहुत बेहतर किया जा रहा है और गांव के स्तर पर लोगों को अच्छे स्वास्थ्य चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है।

----------


हॉस्पिटल में हुई मौतों का होगी जांच

 जौनपुर। जिले में एक माह में विभिन्न हॉस्पिटलों में करीब 4 मौतें हुई ।जिस पर पत्रकारों ने उनसे हॉस्पिटल में हो रही मौतों के बारे में पूछा, उन्होंने कहा कि मेरे संज्ञान में मामला नहीं था  अब मामला संज्ञान आया में है और इस मामले की जांच करवायेगे ।किन कारणों के चलते या मौतें हुई हैं किन परिस्थिति में हुई और जो दोषी होगा उसके साथ कार्रवाई भी की जाएगी। और इसके अलावा उन्होंने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का जोर दिया।
-----------
[02/09, 16:44] DeVedr Yadav: आगमन पर लोगों ने किया स्वागत

जौनपुर। डिप्टी सीएम का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत करने वाले में सांसद सीमा द्विवेदी,विधायक रमेश सिंह, विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह प्रिंसू, प्रबंधक सूर्य प्रकाश सिंह मुन्ना, चन्द्र प्रकाश सिंह ,अशोक सिंह, मधुसूदन दीक्षित ,सतीश सिंह ,अजय शंकर अज्जू दुबे, सुनील यादव मम्मन,  जितेंद्र सिंह झिनकू, राजीव सिंह दादा, राजकेसर पाल , हीरा सिंह ,श्याम बाबू,संजय सिंह,वीरेंद्र सिंह,शामिल रहे।
-----------'


डिप्टी सीएम ने शिविर का किया उद्घघाटन 

जौनपुर।  उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने एक स्वास्थ्य शिविर का फीता काटकर उद्घघाटन किया ,इसमें डॉक्टर अनुरंजन विश्वकर्मा मनोचिकित्सक विशेषज्ञ एम्स नई दिल्ली  मौजूद रहे और डिप्टी सीएम से रूबरू हुए। बेहतर चिकित्सा व्यवस्था देने का भरोसा दिया।इस मौके पर राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी, शाहगंज के विधायक रमेश सिंह,जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह समेत भारी संख्या में भाजपा नेता कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 



Related

जौनपुर 41744310927925046

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item