इस गरीब युवक के दिल में धड़कता है देशभक्ति का जज्बा, पहले बनाया मिसाइल , अब बना रहा है हेलीकॉप्टर

 

जौनपुर। खुद मुफिलिसी में अपना जीवन गुजर बसर करने वाले एक मजदूर के दिल में देशभक्ति का जज्बा धड़कता है। सोते -जागते हर समय वह केवल देश के वीर सपूतो के सम्मान के लिए काम कर रहा है। उसके जुनून को देखकर लगता है जैसे उसके जीवन का बस एक ही मकसद है वह आने वाली पीढ़ी को अपनी कड़ी मेहनत और गाढ़ी की कमाई से वीर जवानों की शहादत को प्रेरेणास्त्रो बनाये।  

जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूरी पर स्थित चंदवक थाना क्षेत्र के तराव गांव के निवासी सर्वेश चंद्र पेशे से मजदूर है। उसने अपने पैसे और मेहनत के बलपर ब्रहमोस मिसाइल बना लिया है अब वह सेना का हेलीकाप्टर बना रहा है। उसका सपना है कि उसके मेहनत से बनाये गया मिसाइल और हेलीकाप्टर का माडल शहीद स्मारको रखा जाये जिससे आने वाली पीढ़ी के अंदर देश भक्ति का जज्बा कायम हो सके। 

वीर सपूतों की याद में अपनी जादुई हाथो से तरासकर हेलीकॉप्टर बना रहा सर्वेश को यह प्रेरणा शहीदों के सम्मान में निकली जाने वाली तिरंगा यात्रा से मिली है। सर्वेश ने बताया कि हम सेना में जाकर देश की सेवा नही कर सकते इस लिए मैन यह ठाना है कि सैनिको के सम्मान में ब्रहमोस मिसाइल , हेलीकाप्टर समेत अन्य हथियारों का डेमो बनाया जाय तथा ये सभी सामान शहीद स्मारकों व पार्को में रखा जाय जिससे यहाँ आने वाले युवाओं में देशभक्ति जज्बा आ सके । 
सर्वेश ने शिराज़ ए हिन्द डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि इसे बनाने में जो खर्च आता है उसे मेरे द्वारा मेहनत मजदूरी करके कमाई से परिवार के खर्च में कटौती करके लगा रहा हूँ ।
सर्वेश ने बताया कि पैसे के अभाव में मेरे सपना साकार होने में देरी हो रही है लेकिन देर से ही सही मेरा सपना साकार जरूर होगा ।
इस गरीब युवक के जनून को देखते हुए इस इलाके के समाजसेवी अजीत सिंह ने अपना हाथ बढ़ाया है उन्होंने आर्थिक सहयोग देकर उसके सपनो को पंख लगाने का प्रयास किया है । 

Related

डाक्टर 497227653415589448

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item