शिक्षको को किया गया सम्मानित

 

जौनपुर। लायन्स क्लब क्षितिज ने शिक्षक दिवस पर शिक्षको को किया सम्मानित जौनपुर। लायंस क्लब जौनपुर क्षितिज द्वारा डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाए जाने के तहत आज शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर शिक्षकों का सम्मान समारोह शहर के एक होटल में में किया गया।

 मुख्य अतिथि डॉक्टर समर बहादुर सिंह पूर्व प्राचार्य तिलकधारी महाविद्यालय रहे अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष लायन विष्णु सहाय ने किया।इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष दिलीप सिंह, चेयरपर्सन सीमा सहाय, सचिव देव आनन्द, कार्यक्रम संयोजक लायन हाफिज शाह व मुख्य अतिथि दीप प्रज्वलित कर सरस्वती मां का वंदन व डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के छाया चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित किया। अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। सभी अतिथियों का स्वागत व अभिनंदन अध्यक्ष लायन विष्णु सहाय ने किया। सम्मान की इस कड़ी में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी इच्छा शक्ति से अपनी अमिट छाप छोड़ते हुए समाज और देश के भविष्य बच्चों एवं नौजवानों को सही दिशा में ले जाने को दृढ़ संकल्पित सम्मानित शिक्षक श्री अभय कुमार सिंह, श्रीमती मधु रानी ,श्रीमती नीतू सिंह, राजेश सिंह ,श्री गणेश दत्त उपाध्याय ,श्रीमती माधुरी जयसवाल ,श्री रमेश चंद्र सिंह, मोहम्मद असलम, डॉक्टर समर बहादुर सिंह का माल्यार्पण कर व सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

संस्था के द्वारा आयोजित शिक्षक दिवस सम्मान समारोह में डॉ0 समर बहादुर सिंह ने अपने अनुभवों को साझा किया, और अपने उदबोधन में कहा कि आज देश के नौजवानों में राष्ट्रप्रेम समाज सेवा का बोध कराने का जुनून संकल्पित कार्य सिर्फ शिक्षकजनों के द्वारा ही संभव हो सकता है। शिक्षक अपने छात्र का मार्गदर्शन कर उसके सपनों को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है। हमारे देश में शिक्षक को ईश्वर स्वरूप में पूजन करने की परंपरा रही है, शिक्षक को इस तरह से ऊपर का दर्जा दिया जाता रहा है।शिक्षक का समाज एवं देश के प्रति उनके नैतिक दायित्वों का महत्व बताते हुए कहा कि आज की विषम परिस्थितियों में शिक्षक ही राष्ट्र को सही दिशा में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर सकता है। 

पूर्व अध्यक्ष दिलीप सिंह ने कहा कि लायंस क्लब समाज एवं मानव सेवा के क्षेत्र में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाता रहा है और आज शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का सम्मान समारोह आयोजित कर बहुत ही सराहनीय एवं सुखद अनुभूति करा रहा है। आयोजन का सफल संचालन लायन अर्चना सिंह ने किया। आयोजन में लायंस क्लब क्षितिज के सम्मानित सदस्य अतुल सिंह ,प्रदीप सिंह, संजय गुप्ता ,हसन अब्बास, हफीज शाह ,अतुल चतुर्वेदी ,सुनील कनौजिया ,संजय जायसवाल, नीरज कुमार सिंह ,वैभव श्रीवास्तव आदि सदस्यगण उपस्थित रहे कार्यक्रम संयोजक हफीज शाह ने उपस्थित सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related

डाक्टर 8398689745804691431

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item