समाज का पथ प्रदर्शक होता है शिक्षक : आर पी सिंह

 मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। शिक्षक विद्यार्थियों के जीवन के वास्तविक निर्माता होते हैं जो ना सिर्फ हमारे जीवन को आकार देते हैं बल्कि हमें इस काबिल बनाते हैं कि हमें पूरी दुनिया में अंधकार होने के बावजूद प्रकाश की तरह जलते रहे। ये बातें कस्बे के जंघई रोड पर स्थित गरिमा स्टडी शिक्षा संस्थान में शिक्षक दिवस पर आयोजित शिक्षा संगोष्ठी व शिक्षक सम्मान तथा वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में काशी विद्यापीठ वाराणसी के सेवानिवृत्त प्रोफ़ेसर डा 0 आर पी सिंह ने शिक्षकों व बच्चों के बीच बतौर मुख्य अतिथि कहीं। 

इसके पूर्व मुख्य अतिथि डॉ् आरपी सिंह ने मां सरस्वती व पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुभारम्भ किया। विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त शिक्षक लाल साहब सिंह ने कहा कि शिक्षा से सामाजिक कुरीतियों का समापन होता है। अध्यक्षता कर रहे गुरुकुल पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर विशंभर दुबे ने कहा कि गुरु का स्थान ईश्वर से भी बड़ा माना गया हैं। विशिष्ट अतिथि प्रधानाचार्य राजबाला सिंह ने कहा कि विद्यार्थी को सफल होने के लिए जीवन में गुरु का अनमोल योगदान होता है। वक्ताओं में , न्यू शक्ति कॉलेज के डायरेक्टर राजन सिंह, राहुल पांडे, विश्वनाथ, रमेश मिश्रा, जी डी तिवारी आदि ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन वृत्तांत पर प्रकाश डाला। 

संस्था के डायरेक्टर ने 1 दर्जन से अधिक शिक्षकों को अंगवस्त्रम व उपहार तथा सम्मान पत्र देकर सम्मानित कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। कार्यक्रम के पूर्व में माया गुप्ता ,रूबी मिश्रा व अर्पिता तिवारी ने अतिथियों को तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। विद्यालय के छात्र छात्राओं ने गीत प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थापक विशंभर दुबे तथा संचालन मूलचंद पटेल ने किया। इस अवसर पर राहुल पांडे, विजय पांडे व रमेश मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।


गुरुकुल पब्लिक स्कूल में मना शिक्षक दिवस
 मुंगराबादशाहपुर। कस्बे में स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के बच्चों ने अपने गुरुजनों की आरती उतारी एवं तिलक लगाकर उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान विद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बच्चों ने अपने-अपने क्लासरूम को आकर्षण रूप दिया । इस दौरान विद्यालय के प्रबंधक विशंभर दुबे ने बच्चों के द्वारा साज सज्जा एवं आकर्षक रंगोली बनाने पर उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ संस्कार भी देना अति आवश्यक है।

Related

जौनपुर 2793850947425488413

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item