टीडीपीजी कॉलेज में मेधावी छात्राओं को मिलेगी हॉस्टल फैसिलिटी, प्राचार्य ने शुरू की कवायद

 

जौनपुर। मंगलवार को टीडीपीजी कॉलेज में बने नए गर्ल्स हॉस्टल के निरीक्षण के साथ-साथ प्राचार्य ने मेधावी छात्राओं के लिए हॉस्टल फैसिलिटी की कवायद शुरू कर दी है निरीक्षण के दौरान नए बने हॉस्टल में प्राचार्य प्रोफेसर आलोक कुमार सिंह ने साफ-सफाई रंग रोगन वाशरूम  को दुरुस्त करने के निर्देश दिए । इसके साथ ही साथ इस गर्ल्स  हॉस्टल की छत बगल की कॉलोनी में बने घरों की छात्रों से किस प्रकार सुरक्षित किया जाए इस पर भी चर्चा की। इस हॉस्टल में लगभग 80 छात्राओं की व्यवस्था रहेगी जिसमें मेस फैसिलिटी भी रहेगी ।

 तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए शीघ्र ही खुशखबरी मिलने वाली है। प्राचार्य प्रो.आलोक कुमार सिंह ने बताया कि छात्राओं हेतु यूजीसी के अनुदान से बन रहे छात्रावास का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। आज छात्रावास का निरीक्षण किया गया और निर्देशित किया गया कि कमरों की साफ-सफाई और बिजली की व्यवस्था दुरुस्त करा कर जल्दी ही इसे छात्राओं को आवंटित कर दिया जाए। छात्रावास का आवंटन श्रेष्ठता सूची एवं कॉलेज से दूरी के अनुसार किया जाएगा। प्राचार्य प्रो.आलोक कुमार सिंह ने यह भी बताया कि छात्रावास की सुरक्षा के लिए गार्ड लगाए जाएंगे। छात्रावास में छात्राओं के लिए सभी सुविधाएं मौजूद होंगी। उन्होंने संबंधित कर्मचारियों को निर्देशित किया कि शीघ्रातिशीघ्र छात्रावास को दुरुस्त कर आवंटन कर दिया जाए। प्राचार्य जी के इस आश्वासन से छात्राओं में खुशी व्याप्त है कि अब उन्हें कम खर्च में छात्रावास मिल जाएगा जिससे उन्हें रोज आने-जाने की समस्या से छुटकारा मिल जाएग। बता दें कि टीडी कॉलेज में बिहार,बंगाल सहित उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों की छात्राएं, विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेती हैं। किंतु महिला छात्रावास के अभाव में उन्हें किराए के मकानों में रहना पड़ता था जहां पर उनसे अत्यधिक किराया लिया जाता था साथ ही सुरक्षा की भी कोई गारंटी नहीं होती है। प्राचार्य जी के इस निर्णय से उन छात्राओं को अत्यधिक सुविधा होगी जो बाहर से आकर कॉलेज में पढ़ती हैं। इस अवसर पर प्रो आभा सिंह, पंकज सिंह आदि उपस्थित रहे।
 निरीक्षण के दौरान वार्डन आभा सिंह बिल्डिंग निर्माण कार्य से जुड़े पंकज सिंह भी मौजूद रहे।

विना ड्रेस के महाविद्यालय में न आये कोई छात्र
जौनपुर। तिलकधारी महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर आलोक कुमार सिंह ने कहा है कि महाविद्यालय में नव प्रवेशित सभी विद्यार्थी महाविद्यालय के निर्धारित गणवेश(ड्रेस) में ही आएं। अभी तक विद्यार्थियों को ड्रेस बनवाने के लिए मौका दिया गया था। अब यह अवधि समाप्त गई है। अब किसी भी छात्र को बिना ड्रेस के महाविद्यालय में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। प्राचार्य प्रोफेसर आलोक कुमार सिंह के नेतृत्व में विभिन्न कक्षाओं में जाकर छात्र-छात्राओं को बताया गया कि यदि छात्रों की पठन-पाठन से संबंधित कोई परेशानी है, तो वह कालेज के हेल्पलाइन नंबर 7068319555 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत दर्ज कराने वाले छात्र-छात्रा का नाम गोपनीय रखा जाएगा। हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत करने के बाद तत्काल छात्रों की शिकायत का निराकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय छात्र छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य निर्माण के लिए कटिबद्ध है।इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। छात्र महाविद्यालय की पूॅंजी और देश का वर्तमान तथा भविष्य हैं। इसलिए उनके पठन-पाठन की उत्तम से उत्तम व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि छात्र महाविद्यालय का सहयोग करें और महाविद्यालय उन्हें अधिकतम सुविधाएं एवं पठन-पाठन का माहौल उपलब्ध कराएगा। चीफ़ प्राक्टर प्रोफेसर राजीव रतन सिंह के नेतृत्व में प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने कॉलेज के गेट पर सघन तलाशी लिया। छात्रों का ड्रेस एवं शुल्क रसीद जांचने के बाद ही अंदर जाने दिया गया ।

Related

डाक्टर 778501643559203742

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item