वाराणसी के संतोष ने दिल्ली के राणा पहलवान को चटाई धूल


जौनपुर।सरायख्वाजा के कुकडीपुर का दंगल प्रतियोगिता मे वाराणसी सारनाथ के संतोष पहलवान ने दिल्ली के राणा पहलवान को चित कर धूल चटा दी। आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में कुल 155 जोड़ी पहलवानों ने जोर अजमाइश करते हुए अपने कौशल का प्रदर्शन किया।  कुश्ती प्रतियोगिता में भारी भीड़ जमी रहे। जिसे बारिश की फुहारों ने भी नहीं तोड़ पाई ।


 शिव मंदिर परिसर के मैदान में कुश्ती का उद्घघाटन सपा के वरिष्ठ नेता लालचंद यादव  लाले  व विवेक यादव ने पहलवानों का हाथ मिला कर किया। जिसमें 155 जोड़ी पहलवान सुबह से लेकर शाम 5 बजे तक अपने कौशल का प्रदर्शन किया। जिसमें मिर्जापुर के संदीप पहलवान ने वाराणसी के आशीष कुमार को पटखनी दी। शीतला चौकिया जौनपुर के धर्मेंद्र ने सुल्तानपुर के पप्पू पहलवान को चारों खाने चित किया। बनारस के भरत कुमार ने कैमूर बिहार के दिलावर पहलवान को धूल चटा दी। जौनपुर के निगम पहलवान ने मेरठ के राहुल कुमार को आसमान दिखाया । बनारस के सुनील कुमार ने मिर्जापुर के योगेंद्र पहलवान को चित किया। जौनपुर चौकिया के किशन कुमार ने बनारस के रामेश्वर को जमीन सुधा दी। भदोही स्टेडियम के मोनू मुंशी व सुनील पहलवान जौनपुर केराकत की जोड़ी रोमांचक रही, जिसमें सुनील ने कङे मुकाबले में मोनू को चित किया।  रामपुर जौनपुर के अमरदेव सिंह ने गाजीपुर के ननकू यादव को पटखनी दी । गढ़वारेवीर जौनपुर के नीरज पहलवान ने मुलायम यादव पहलवान को चित किया।

  विजेता उपविजेता पहलवानों को पुरस्कार वितरण समाजसेवी सुभाषचंद्र यादव ने किया।  रेफरी गंगा व तेजबहादुर पहलवान व निर्णायक महादेव सिंह रहे। संचालन सुभाष चंद्र पहलवान व रामभरत ने किया । इस मौके पर डॉ जितेंद्र कुमार यादव ,गजराज, तेजमणि, सियाराम, बांकेलाल यादव ,राजेश यादव,अशोक कुमार, आशीष कुमार, डीपी प्रजापति, राजेंद्र सिंह ,पंडित रमेश शुक्ला ,रामानंद, सुदर्शन कुमार, दीपक सिंह मौजूद रहे।

Related

डाक्टर 1106797694256390838

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item