सवाल दागा तो भड़के नवागत ईओ, पुलिस बुलाकर कराया आरेस्ट

 

खेतासराय(जौनपुर) क़स्बे के मुख्य चौराहे के समीप ठेले पर टिकिया, घाटी लगाकर परिवार का भरण पोषण करने वाले युवक ने शुक्रवार को पॉलीथिन को लेकर सवाल दाग दिया तो ईओ रविंद्र प्रताप सिंह का पारा गरम हो गया । उन्होंने न सिर्फ़ फ़टकार लगाया बल्कि दो हज़ार का जुर्माना भी पकड़ा दिए । कार्रवाई के दौरान लोगों का भीड़ बढ़ी तो पुलिस बुलाकर पुलिस के हवाले कर दिया । जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा । नगर पंचायत की कार्रवाई से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है । 

 दर असल नवागत ईओ अपने एक कर्मी के साथ बाइक से क़स्बे में शुक्रवार की शाम पॉलिथीन चेकिंग में निकले थे । मेन रोड पर नवाब चाय के बगल में घूरे नामक एक युवक ठेले पर ऱखकर टिकिया व घाटी लगाकर अस्थाई दुकान चलाता है । आरोप है कि उक्त दुकान पर पहुँचकर ईओ पॉलीथिन की चेकिंग करना शुरू किया । इसी दौरान उसने सवाल पूछने की हिमाक़त कर दी । बड़े दुकानदारों और कम्पनियों पर क्यों नही छापेमारी की जाती है ? बस फ़िर क्या था साहब का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच गया। उन्होंने पॉलिथीन रखने के आरोप में दो हज़ार का सम्मन शुल्क काट दिया । 

महज़ 110 ग्राम प्लास्टिक पर एक ठेले वाले करवाई से लोगों की भीड़ जमा हो गई । ईओ को यह नागवार गुजरा, उन्हों पुलिस बुलाकर उक्त दुकानदार को पुलिस के हवाले कर दिया । बाद में पुलिस ने समझा बुझाकर आधे घण्टे बाद थाने से छोड़ दिया । इस बाबत पूछे पर जाने पर ईओ रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि उक्त दुकानदार द्वारा मना करने के बाद भी पॉलिथीन का प्रयोग किया जा रहा था, रूटीन कार्रवाई की गई है । अन्य सवाल पर कुछ भी बताने से इनकार किया ।

Related

डाक्टर 966209483366298321

एक टिप्पणी भेजें

  1. घूरे का सवाल सही है, बड़े ब्यापारी पर कार्यवाही क्यों नहीं होती।

    जवाब देंहटाएं
  2. Galat ko galat kaho uska kaam hai plastic baind hai to palan karo saste ke chakar me pade ho

    जवाब देंहटाएं
  3. चेकिंग के नाम पर छोटे-मोटे दुकानदारों को परेशान किया जाता है बड़े रसूखदार दुकानों पर छापा नहीं मारते

    जवाब देंहटाएं
  4. पालीथींन बंद हो ये सही है बड़े दुकानदारों पर जबरदस्त करवाई होनी चाहिए छोटे मोटे अपने आप बंद कर देंगे . बंद होने के बाद मार्केट में पालीथीन आ रहीं है . उस कंपनी को सीज करे जहाँ से सीज फायर हो रहा है . जय हिंद जय भारत

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item