छोटी-छोटी समस्याओं के कारण निर्माण कार्य में रुकावट नही आने दे

जौनपुर। प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग उ०प्र० शासन आलोक कुमार द्वारा उमानाथ सिंह स्वाशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण एवं कार्यदाई संस्था के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। 

 प्रमुख सचिव के द्वारा निर्माण कार्यदायी संस्थाओ  व अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माण कार्य में आने वाली समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए निणर्य लिया गया कि छोटी-छोटी समस्याओं के कारण निर्माण कार्य में रुकावट नही आने दिया जायेगा। प्रमुख सचिव के द्वारा एकेडिमिक ब्लॉक, प्रशासनिक भवन, अस्पताल भवन व छात्रावास का विस्तृत निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि कम से कम 150 बेड का अस्पताल चलाये जाने के लिए तैयारी पूर्ण कर ली जाये। द्वितीय वर्ष के छात्राओं के लिए छात्रावास एवं टाइप फोर के आवास के सम्बन्ध में आवश्यक कार्य पूर्ण कर लिए जाये। 

 इस दौरान प्रमुख सचिव द्वारा निर्देश दिया गया कि मेडिकल कॉलेज में बायोमेट्रिक वेस्ट को चालू करे, फारसिलिंग और अपूर्ण लैब का कार्य जल्द से जल्द तैयार कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि चौथे तल में भी एक लैब तैयार किया जाए। द्वितीय वर्ष की कक्षाओं के से सम्बन्धित समस्त प्रकार की व्यवस्थाएं को नवम्बर तक हर हाल में पूर्ण कर ले अन्यथा की दशा में कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। ओ०पी०डी० के निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि एम०आर०आई०, सी०टी० स्कैन, टैस्टिंग उपकरण सहित सभी प्रकार की तैयारी पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि द्वितीय वर्ष की काउसिंलिग के पूर्व कक्षाओं व लैब व अन्य आधारभूत सुविधाओं की तैयारी पूर्ण कर ले। इस दौरान प्रमुख सचिव द्वारा प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं से मुलाकात करते हुए संवाद भी किया गया। प्रमुख सचिव ने स्पष्ट निर्देश दिया कि प्रशासनिक ब्लॉक, हॉस्पिटल ब्लॉक का प्रथम तल, हॉस्टल पूर्ण कर लिया जाए और रेजीडेन्सियल एरिया पहुँच मार्ग तक रोड का निर्माण हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित कार्यदायी संस्था के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 2954645343628668156

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item