पखवाड़ा में अभियान चलाकर बनाया जायेगा आयुष्मान कार्ड

 जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 15 सितंबर 2022 से 30 सितंबर 2022 तक चलने वाले पखवाड़ा के संबंध में बैठक की गई। जिलाधिकारी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी सीलम साईं तेजा सीलम की अध्यक्षता में एक टास्क फोर्स का गठन किया गया।  

जिलाधिकारी ने सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि पखवाड़ा में सभी ग्राम पंचायत भवन, कॉमन सर्विस सेंटर के वीएलई, आशा, कम्प्यूटर आपरेटर के माध्यम से आयुष्मान कार्ड बनवाए जाएं। सभी ग्राम पंचायत में एक सूची चस्पा कर दी जाये जिससे सभी लाभार्थी अपने पात्रता के संबंध में जानकारी प्राप्त कर अपना कार्ड बनवा लें। 15 सितंबर से पखवाड़ा चलाकर सभी लाभार्थियों का शत-प्रतिशत कार्ड बनवाए जाने के निर्देश दिए गए। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत जिन परिवारों में एक कार्ड बन गए हैं उन परिवारों के सभी लाभार्थियों का आशा के माध्यम से शत-प्रतिशत कार्ड बनवाए जाएं।

 पखवाड़ा में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, अंत्योदय लाभार्थियों, मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों का शत-प्रतिशत कार्ड बनवाए जाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह, डा0 राजीव यादव, डा0 नरेन्द्र सिंह, डीपीआरओ संतोष कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 3000704418276792074

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item