प्रधानमंत्री के विराट व्यक्तित्व व कृतित्व से देशवासियों को मिलती है प्रेरणा : मनोकामना राय

 

जौनपुर। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  के जन्मदिन पर 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर महात्मा गॉधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती तक आयोजित होने वाले ‘‘सेवा पखवाड़ा’’ के द्वितीय एवं तीसरे दिन भारत के प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित सूचना विभाग द्वारा विकास भवन के ग्राउड फ्लोर पर लगाई गई ‘‘कहानी भारत मॉ के सच्चे सपूत की’’ छायाचित्र व पुस्तक प्रदर्शनी का कम्पोजिट विद्यालय मियांपुर के कक्षा 06, 07, 08वी के बच्चों और अध्यापिकायें सहित खण्ड शिक्षा अधिकारी और अमजनमानस को अवलोकन कराते हुए जानकारी जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय ने दी। उन्होंने बच्चों को भारत के प्रधानमंत्री  के जन्म से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के बारे में विस्तार से बताते हुए बच्चों का मनोबल बढ़ाया कि आप सभी मेहनत परिश्रम के साथ परिवार, समाज का नाम रोशन करें।

                  सूचना विभाग के सौजन्य से लगाई गयी प्रदर्शनी का अवलोकन कराते हुए जिला सूचना अधिकारी द्वारा जनपदवासियों को प्रदर्शनी की विषय वस्तु के बारे में विस्तार से बताया गया तथा प्रधानमंत्री मोदी जी के बचपन से अबतक की कहानियों, उपलब्धियों, महत्वपूर्ण निर्णय, जनहितार्थ योजनाओं, देश की प्रगति हेतु नवाचार अभियानों को प्रदर्शनी में लगे फोल्डर के माध्यम से विस्तार से समझाते हुए प्रकाश डाला।
                 प्रधानमंत्री  के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित प्रदर्शनी की दर्शकों द्वारा प्रशंसा की गयी। जिला सूचना अधिकारी ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी का जीवनी एक प्रेरणास्रोत है जो हर उम्र के लोगो को कुछ करने को प्रेरित करती है। भारत का युवा वर्ग प्रधानमंत्री जी से काफी प्रभावित है। प्रधानमंत्री की सोच आम जन, महिला, समाज के पिछड़े वर्ग के प्रति काफी उन्नत है यही वजह है कि वे विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेताओं में शुमार हैं।

Related

डाक्टर 1901047378067964733

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item