पाक साफ हो रहा है आर टी ओ विभाग : दयाशंकर सिंह

 

जौनपुर । उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि मेरी सरकार ने आरटीओ विभाग को भ्रष्टाचार से मुक्त कर दिया गया है । डग्गामार वाहनों पर लगाम लगाई गई है और ओवर लोडिंग गाड़ियां चलना कम हो गई है जिसका परिणाम है कि 26 प्रतिशत लोड विभाग पर पड़ गया है। ड्राइविंग लाइसेंस बनाने में हो रही दलाली को रोकने के लिए लर्निंग लाइसेंस ऑनलाइन बनाया जा रहा है ,जल्द ही परमानेंट लाइसेंस को भी ऑनलाइन कर दिया जाएगा ।उन्होंने कहा कि हमारे विभाग में रिक्त पदों पर भर्तियां शुरू कर दी गई है। उक्त बातें परिवहन मंत्री शनिवार को मां दुर्गा जी विद्यालय में आयोजित 3 दिन दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य कैम्प में  पत्रकारों से बातचीत में कही ।

दयाशंकर सिंह ने कहा कि परिवहन विभाग क्रांतिकारी कार्य कर रहा है एकमुश्त समाधान योजना के तहत 16 सौ करोड़ रुपए अर्जित किया है और एक लाख 66 लाख गाड़ियों की  आरसी कटी गई है। 5 लाख 28 हजार गाड़ियों की शत-प्रतिशत पेनाल्टी माफ कर दिया गया है । उन्होंने बताया कि हमारे विभाग में भर्तियाँ शुरू होने जा रही हैं, सुरक्षाकर्मियों का प्रमोशन करके वन विभाग, आबकारी विभाग की तरह उन्हें सुविधाएं दी जाएगी, आर टी ओ , पी टी ओ और अन्य पदों पर भर्तियां जल्द ही शुरू कर दी जाएगी।

 80 प्रतिशत ओवर लोडिंग गाड़ियां चलना बंद हो गई है , डग्गामार वाहन चलना कम हो गया है , विभाग में दलाली को रोकने के लिए लर्निंग लाइसेंस को ऑनलाइन बनाया जा रहा है जल्द ही परमानेंट लाइसेंस को सुमुलेटर के माध्यम से टेस्ट करके बनाया जाएगा।

दयाशंकर ने कहा कि भरस्टाचार में लिप्त एक आरटीओ की निलम्बित किया गया है चार पर विभागीय जांच चल रही है ।


Related

डाक्टर 8516493418201452080

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item