कर्बला इमाम हुसैन के रौजे़ की ज़्यारत के लिए लोग हुए रवाना

जौनपुर। नगर के मोहल्ला बल्लोच टोला, बलुआघाट, पानदरिबा, से कर्बला अरबाईन मे इमाम हुसैन (अ.स ) की रौजे़ की ज़्यारत करने के लिए नगर से 15 लोगों का एक जत्था रवाना हुआ। जिसमें शारिफ खान पहली बार इमाम हुसैन अ के रौजे़ की ज़्यारत के लिए कर्बला इराक के लिए रवाना हुए.

 मौलाना मनाज़िर हसनैन बताते है कि अरबाईन मे कर्बला जाने वाले दुनिया भर से 20 सफर को कर्बला इराक में इमाम हुसैन का चेहलूम मनाने के लिए करोडों लोग इराक के शहर कर्बला पहुंच रहे हैं। गांव कस्बा बस्ती मोहल्लों से अरबाईन मे कर्बला इमाम हुसैन अ के चालिसवे करने ज़्यारत के लिए कर्बला जाते है और इमाम हुसैन को नज़राने अकिदत पेश करते हैं इमाम हुसैन के रौजे़ की ज़्यारत करने के लिए पैसा होना ज़रूरी नहीं है बस दिल में ख्वाहिश होनी चाहिए और कर्बला जाना किस्मत की बात है ज़्यारत के लिए जाने वाले जाएरीनो का मोमनीन का और नौहांख्वानों का नौहां पढना और मोमनीन का इमाम के ज़ियारत के लिए एक जुलुस की शक्ल में मोमनीए इमाम के जा़एर को एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन तक पहुंचाने का मंज़र बहोत ही खुबसुरत होता है ।

 जहां जहां भी मोमनीन कर्बला ज़्यारत के लिए जा रहे हैं वीडीयों और फोटो डालते हैं इससे इमाम के रौजे़ की ज़्यारत की ख्वाहिश मोमनीन के दिलों में बढ रही है कुछ सालों से सोशल मीडिया पर तेजी़ से वीडियो और फोटो देखने को मिलती है जिससे मोमनीन के दिलों में इमाम हुसैन के रौजे़ की ज़्यारत की ख्वाहिश दिन बाद दिन मोमनीन के दिलों में बढती ही जा रही है इराक की न्यूज़ एजेंसी अनुसार कर्बला में दुनिया भर से नजफ एयरपोर्ट पर 24 घंटो में तकरीबन 800 से ज़्यादा फ्लाईट का एयरपोर्ट पर उतरना ये बताता है कि हर मज़हबों मिल्लत के लोग 1 साल तक इमाम के रौजे़ की ज्यारत के लिए कितना इंतेजा़र करते हैं ताकिं अरबाईन मे इमाम हुसैन के रौजे़ पर पहोच कर इमाम हुसैन को पुर्सा पेश कर सकें जो मोमनी नहीं जा पा रहे हैं वो दुआएं भी कर रहे हैं मौला अगले साल हमे भी ज़्यारत नसीब हो।

Related

जौनपुर 415927671723558967

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item