त्रिलोचन महादेव मंदिर में अमेरिकी मुस्लिम कपल ने की शादी

 

जौनपुर। भारत भ्रमण पर आए अमेरिकी मूल के युवा कपल को भारतीय संस्कृति ऐसा भाया कि दोनों ने हिन्दू रीतिरिवाज से बाबा भोलेनाथ को साक्षी मानकर त्रिलोचन महादेव के मंदिर में शादी कर ली। इतना ही नही दोनों ने शादी से पूर्व वाराणसी के एक ज्योतिष से अपनी जन्मकुंडली भी बनवाई। अमेरिकी मुस्लिम युवक युवती के हिन्दू परम्परा के अनुसार शादी करने की चर्चाएं हो रही है। 

अमेरिका के मुस्लिम युवक कियमाह दिन खलीफा अपनी प्रेमिका केशा खलीफा के साथ भारत मे घूमने आए है , दोनों वाराणसी की घाटो, मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थानों का भ्रमण किया।  अमेरिकी कपल को भारतीय संस्कृति से प्रेम हो गया। कियमाह ने गाइड राहुल दुबे से किसी ज्योतिष से मिलने की इच्छा जाहिर किया , राहुल ने दोनों को ज्योतिष गोविंद से मिलवाया , ज्योतिष दोनों की कुंडली तैयार किया उसके बाद पिछले 18 वर्षों से रिलेशनशिप रह रहे कियमाह दिन खलीफा अपनी प्रेमिका केशा खलीफा ने हिन्दू परम्परा के अनुसार शादी करने का फैसला लिया। शादी के लिए गाइड के साथ वाराणसी के कैथी गांव में स्थित मार्कण्डेय महादेव मंदिर गए , इस धाम में शादी का रजिस्ट्रेशन न होने के कारण गाइड जौनपुर के त्रिलोचन महादेव मंदिर ले आया। इस मंदिर पर अमेरिका से आए मुस्लिम जोड़ें कियामह दीन खलीफा और उनकी पत्नी केशा ने शनिवार को त्रिलोचन महादेव मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी किया था दोनों ने अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे भी लिए और मंत्रोच्चारण के साथ सिंदूरदान अदा किया था।कागजात साथ में नही लाए थे जिसके कारण शादी का सर्टिफिकेट लिए बिना वापस लौट गए थे।

रविवार को सर्टिफिकेट लेने आए कियामह और केशा के साथ आए पंडित गोविंद शास्त्री ने बताया कि हम लोग शादी के लिए शनिवार को पहले कैथी मारकंडेय महादेव गए थे जहां शादी का आयोजन बंद होने की जानकारी मिली तो वहां से त्रिलोचन महादेव मंदिर आए और हिंदू रीति रिवाज से शादी की सारी रस्में पूरी किया और चले गए थे। आज मंदिर कमेटी को पासपोर्ट वीजा और गवाहों के आधार कार्ड देकर शादी होने का सर्टिफिकेट मंदिर कमेटी से प्राप्त किया। 


Related

जौनपुर 6368432313678391536

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item