गंदगी का अम्बार देखकर डीएम ने ईओ नगर पालिका को लगाई फटकार

 

जौनपुर । नगर के रुहट्टा-कालीकुत्ती संपर्क मार्ग का सोमवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान टूटी सड़क व खराब सफाई व्यवस्था पर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका के प्रति नाराजगी जाहिर की और कहा कि जल्द से जल्द डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने व खराब स्ट्रीट लाइट ठीक करने का निर्देश दिया गया। नवरात्रि खत्म होते ही जल निगम को सीवर पाइप लाइन डालने का निर्देश दिया।

                   जिलाधिकारी ने जगदीश गुप्ता के घर से त्रिभुवन नाथ उपाध्याय के घर से पीछे अनुसूचित जाति बस्ती पहुंचे, यहां पर प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में लोगों के घर बनाने के बाद नाम न लिखवाने पर नगर पालिका ईओ को निर्देश दिया कि डूडा से समन्वय बैठाकर नाम लिखवाने का कार्य करें साथ ही बस्ती में सफाई न होने पर नाराजगी जताई, कहा कि प्रतिदिन झाडू लगाने के साथ ही डोर-टू-डोर कूड़ा उठना चाहिए। सड़क पर कूड़ा फेंकने व घरों का मलबा सड़क फेंकते हुए मिला तो उस पर जुर्माना लगाने का नगर पालिका ईओ को निर्देश दिया। नालियों पर चबूतरा बनाने से नालियों की सफाई में आ रही बाधा पर अतिक्रमण करने वालो को नोटिस देते हुए अतिक्रमण वाले हिस्से को तोड़ने का निर्देश दिया साथ ही कहा कि कोई भी मोहल्लेवासी नाली को ढककर न रखें व अतिक्रमण न करें।

                    टूटी सड़क की शिकायत पर जलनिगम के अधिशासी अभियंता सचिन सिंह को निर्देश दिया कि नवरात्रि में पूरी गलियों में पाइप डालने का ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया जाए, जिससे अगले दिन से ही काम शुरू कराया जा सके। उन्होंने नगर पालिका परिषद को टूटी सड़कों व नालियों की मरम्मत कराने का निर्देश दिया।

                     जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय को निर्देशित किया कि मलिन बस्तियों को चिन्हित करते हुए अगले 02 दिन में बृहद साफ-सफाई के कार्य कराए जाएं।

                          इस अवसर पर  जल निगम के अधिशासी अभियंता सचिन सिंह, नगर पालिका परिषद जौनपुर के अधिशासी अधिकारी संतोष मिश्रा, सफाई निरीक्षक हरिश्चंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

Related

डाक्टर 2226930836109483028

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item