अवैध पैथोलॉजी सेंटर को प्रशासन ने किया सील, डॉक्टर हिरासत में

जौनपुर। जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद के झोलाछाप चिकित्सको ,फर्जी अस्पतालों व पैथालॉजी सेंटरों के विरुद्ध चल रहे  अभियान के तहत एसडीएम सदर ने  मंगलवार को एक फर्जी अस्पताल व पैथालॉजी सेंटर पर छापामारी की बड़ी कार्रवाई कर दोनो केंद्रों को सीज कर दिया,छापेमारी के दौरान एक प्राइवेट चिकित्सक को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने ले गई।एसडीएम सदर की कार्रवाई से क्षेत्र के झोलाछाप डॉक्टरों,व अस्पतालों के संचालको में हड़कम्प मच गया,छापे के भय से कई सेंटर ताला बन्दकर फरार हो गये।
एसडीएम सदर ज्योति सिंह डिप्टी सीएमओ व प्रभारी चिकित्साधिकारी शशिकांत पटेल के साथ सिकरारा चौराहे के समीप एक पैथालॉजी सेंटर की जांच के लिए पहुँची थी,यूबीआई के बगल स्थित उक्त केंद्र का संचालक पहले ही केंद्र में तालाजड़कर फरार हो गया था,एसडीएम उक्त पैथालॉजी के लोकेशन बारे में पास पड़ोस के लोगो से पूछताछ कर रही थी तभी एक लड़के ने उसी गली में चल रहे  एक अस्पताल की तरफ ले गया वहाँ टीम के  पहुँचने पर अफरा तफरी मच गई अस्पताल में काम करने वाले कर्मी  पिछले दरवाजे से फादकर भागने लगे ,इसके बाद उन्होंने सिकरारा थानाध्यक्ष विवेक तिवारी को भी मयफोर्स बुला लिया,मौके पर अस्पताल चलाने वाले चिकित्सक बृजेश कुमार निषाद निवासी  खानापट्टी से पूछताछ की तो उसकी डिग्री बीएचएमएस ,सीसीवाईपी बीएचयू बताया,होम्योपैथी डिग्री पर एलोपैथी की दवाएं,ड्रिप चढ़ाते तीन मरीज व अस्पताल में एलोपैथ से सम्बंधित दवाएं मिलने पर उक्त अस्पताल को प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ एसके पटेल को बुला कर सीज करा दिया, मौके पर तीन मरीज  व उनके तीमारदार, सभी टाइफाइड,मलेरिया से ग्रसित थे,मरीजो को अस्पताल से घर जाने को कह दिया गया, और चिकित्सक को पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद  बगल के उक्त पैथालाजी सेंटर गेट सहित चार ताले कटवाकर अंदर दाखिल हुए और सेंटर से पैथालाजी से सम्बंधित कागजात पैड रजिस्टर,आदि को जप्त कर उक्त पैथालॉजी को भी सीज करा दिया।

हाईकोर्ट में पैथालॉजी के विरुद्ध था पीआईएल

सिकरारा। एसडीएम सदर ज्योति ने बताया कि हुबलाल नाम के व्यक्ति ने सिकरारा क्षेत्र के सौरभ पैथालॉजी सेंटर के विरुद्ध पीआईएल दाखिल की थी,हाईकोर्ट के निर्देश पर उक्त पैथालॉजी सेंटर की जांच करने आई थी,मौके पर ताला बंद मिला तो ताला तोड़वाकर,अंदर गई।सम्बंधित पैथालॉजी के संचालक के विरुद्ध नोटिस भेज रहे है वह अपना पक्ष रखेगा। उक्त पैथालॉजी सेंटर लाजीपार गांव के वीरेंद्र यादव संचालित करते है।

जौनपुर। सिकरारा बाजार में अवैध रूप से चल रहा पैथोलॉजी सेंटर पर एसडीएम सदर ने छापेमारी की। छापेमारी से पहले संचालक लैब में ताला लगाकर भाग निकला , एसडीएम ने ताला तोड़वाकर लैब में मौजूद टेस्टिंग के सभी सामान और उपरण को जब्त कर ली। संचालक को पुलिस ने हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रशासन की छापेमारी से अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होम, झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कम्प मच गया है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

 पुलिस ने सीएचसी सिकरारा के चिकित्साधिकारी डॉ शशी कांत पटेल द्वारा लिखित तहरीर दी गई जिसके आधार पर धारा 419,420,आइपीसी,व धारा 15(3) इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट,धारा 37 इंडियन मेडिकल प्रैक्टिशनर एक्ट के तहत चिकित्सक बृजेश कुमार निषाद निवासी खानापट्टी के विरुद्ध  मुकदमा दर्ज करके उसे हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Related

जौनपुर 8592123010689647888

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item