JEE (Advanced) 2022 परीक्षा में जिले के प्रतिभावान छात्रो ने मारी बाजी, यश प्रताप ने हासिल किया 437 रैंक

आदर्श शुक्ल
जौनपुर। रविवार को आये जेईई एडवांस्ड 2022 परीक्षा परिणाम में जिले के प्रतिभावान छात्रों ने बाजी मारी है। इस परीक्षा में केराकत शिवरामपुर खुर्द निवासी यश प्रताप सिंह ने ऑल इण्डिया स्तर पर 437 रैंक हासिल किया है वही मीरगंज थाना क्षेत्र के दरापुर गांव के निवासी आर्दश शुक्ल ने भी यह परीक्षा पास किया उसने 4871 वीं रैक प्राप्त किया है। न्यू लाइट क्लासेज के अमन विश्वकर्मा ने इस परीक्षा में सफलता हासिल किया है। 

जेईई एडवांस्ड 2022 में ऑल इंडिया स्तर पर 437वी रैंक हासिल करके केराकत के शिवरामपुर खुर्द निवासी यश प्रताप सिंह ने जनपद का नाम रोशन किया है।यश का आईआईटी में चयन होने से क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। यश प्रताप की इस उपलव्धि से उनके पैतृक गांव केराकत के शिवरामपुर खुर्द में जश्न का माहौल है। 

मालूम हो कि यश जनता इण्टर कालेज एवं पीजी कालेज रतनूपुर के प्रबंधक ओंकार सिंह के पौत्र है। यश के पिता पेशे से अध्यापक आनन्द कुमार सिंह और माता अनिता सिंह बेटे की इस उपलव्धि पर फूले नही समा रहे है। ऑल इंडिया स्तर पर 437 वी रैक पाकर यश के आईआईटी में चयन होने से खुश परिवार वालो ने सबको मिठाई खिलाकर खुशियां जता रहे है। बता दे कि यश प्रताप सिंह ने इसी वर्ष सीबीएससी बोर्ड द्वारा संचालित 12 वी की परीक्षा आर बी सी चिल्ड्रेन एकेडमी खारुपुर नारायणपुर चौबेपुर वाराणसी से 96.2 फीसदी अंको से उत्तीर्ण किया है।12 वी की परीक्षा के बाद यश कोटा जाकर तैयारी में जुट गए ।
 प्रथम प्रयास में ही आल इंडिया स्तर पर 437 वी रैंक हासिल करके आईआईटी में चयनित यश प्रताप सिंह ने शिवरामपुर खुर्द ही नही जिले का नाम रोशन किया है।

उधर मीरगंज थाना क्षेत्र के दरापुर गांव के निवासी मनोज कुमार शुक्ला का पुत्र आर्दश कुमार शुक्ल ने 4871 वीं रैक हासिल किया है। आर्दश ने जटशंकर इण्टर कालेज पिलकथुआ से 2021 में इण्टर की परीक्षा पास किया था।

जौनपुर शहर के मखदुमशाह अढ़न के निवासी व न्यू लाइट क्लासेज का छात्र अमन विश्वकर्मा ने भी इस परीक्षा को 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है।  

Related

जौनपुर 3303358381936633314

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item