3 दिन में डेंगू फैलाने वाले मच्छरों को मार दिया जायेगा : सिटी मजिस्ट्रेट

 

जौनपुर। जिले में डेंगू बीमारी के चलते दो दर्जन से अधिक मौते होने के बाद अब जिला प्रशासन नीद से जाग उठा है , शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट और नगर पालिका प्रशासन नगर वासियो के साथ इस रोग को जड़ से समाप्त करने की योजना बनाई है । सिटी मजिस्ट्रेट ने दावा किया कि तीन दिन में हर गली मोहल्ले में फागिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव करके डेंगू फैलाने वाले मच्छरों को मार दिया जायेगा।

जिले में डेंगू की फैली बीमारी ने पिछले एक महीने से कोरोनकाल की याद दिला दी है , कोविड 19 की तरह यह बुखार भी जानलेवा बन गया है। एक महीने के भीतर तीन सरकारी कर्मचारियों समेत दो दर्जन से अधिक लोगो की जान डेंगू ले चुका है सैकड़ो लोग जिले के अस्पतालों से लेकर वाराणसी , लखनऊ समेत अन्य महानगरों के अस्पतालों में भर्ती है।

महामारी का रूप ले चुके इस बीमारी की कमर तोड़ने के लिए शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट देवेद्र सिंह , अधिशासी अधिकारी नगर पालिका ने नगर संभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक करके मंथन किया 

। सिटी मजिस्ट्रेट ने पत्रकारों से कहा कि अगले तीन दोनों तक नगर पालिका अपनी पूरी क्षमता से हर मोहल्ले और गलियों में फागिंग  और एंटी लार्वा का छिड़काव करेंगी जिससे डेंगू वाले मच्छर समाप्त हो जायेंगे उन्होंने जनता से भी अपील किया कि अपने घरों में कही भी साफ पानी एकत्रित न होने दे , दिन में जूता मोजा और फूल शर्ट पहने क्यो कि डेंगू मच्छर दिन में ही काटता है। 

Related

डाक्टर 6232111264399843278

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item