विधानसभा में उठाया जायेगा यह मुद्दाः विधायक

 बरईपार, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के चक घसीटा से सटे ग्रामसभा कान्हापुर प्रकरण में इतने दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है जिसको लेकर परिजनों सहित ग्रामवासियों में आक्रोश है। मुंगराबादशाहपुर विधायक पंकज पटेल ने सदन में यह मुद्दा उठाने की बात कही जिससे पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके और कानून का राज भी बना रहे।

मालूम हो कि गया प्रसाद साहू काफी समय से कबाड़ खरीदने और बेचने का कार्य कर रहे थे। महीनों पहले गाड़ियों के कटे पार्ट सिकरारा पुलिस ने इनके यहां से बरामद किया था। उसी प्रकरण में गया प्रसाद को जेल भेज दिया गया था। 1 महीने बाद जमानत पर रिहा होने पर घूमने के लिये वह मुम्बई चले गये थे।
 इधर पिता लालता प्रसाद ने पत्रकारों से बताया कि उनके घर पर थाना पुलिस बराबर आते रहते थे। कभी पूरे घर वालों का नाम लिखते थे तो कभी गैंगस्टर एक्ट लगाने की धमकी देते थे। कभी धनउगाही की बात करते थे। तरह-तरह से प्रताड़ित करते थे। यह सब बात घरवालों ने गया प्रसाद से बताया तो वह मुम्बई में पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर शनिवार को फांसी लगाकर जान दे दिया। लाश रविवार को जहाज से घर लाया गया जहां घर वालों ने कहा कि जब तक प्रताड़ित करने वाले थानाध्यक्ष सहित कई सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कानूनी कार्यवाही नहीं होगा तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। परिजनों के अनुसार मौके पर उपजिलाधिकारी मछलीशहर राजेश चौरसिया, क्षेत्राधिकारी सदर सन्त प्रसाद उपाध्याय, क्षेत्राधिकारी मछलीशहर अतर सिंह ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया था कि 2 दिन में पीड़ित करने वाले पुलिस वालों पर कार्यवाही होगी लेकिन आज 6 दिन बीतने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई, इसलिए मजबूरन मृतक के पिता लालता प्रसाद साहू न्याय लेने के लिये अब न्यायालय का दरवाजा खटखटाने को मजबूर हो गये हैं। वहीं दूसरी ओर इस लड़ाई में वैश्य समाज का मजबूत संगठन कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिये हर सम्भव मदद करेगी। इस बाबत पूछे जाने पर मुंगराबादशाहपुर विधायक पंकज पटेल ने सदन में यह मुद्दा उठाने की बात कही जिससे पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके और कानून का राज भी बना रहे।

Related

डाक्टर 4006949487545192696

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item