शराबियों के तांडव से मोहल्ले वाले भयभीत

 

जौनपुर। नगर कोतवाली क्षेत्र के चर्चित मोहल्ला फिरोज शाहपुर मोहल्लावासियों में पुलिस की रात्रि गश्त न होने के चलते अराजक तत्वों का जमावड़ा लगने के साथ ही लोगों में भय बना रहता है। प्रतिदिन शराब के नशे में धुत होकर आधा दर्जन के करीब अराजक तत्व मोहल्ले में विभिन्न प्रकार का तांडव मचाते हैं। मनबढ यही अराजक तत्व कभी-कभी आपस में भी गालियां देते हुए मोहल्ले की गलियों में मारपीट भी किया करते हैं। मोहल्ले में रहने वाले लोग इन्हीं लोगों द्वारा ऐसी हरकतों को देखकर भी अपने आपको शांत करना ही बेहतर समझते हैं।

 मनबढ लोगों के विरुद्ध कोई भी पुलिस में शिकायत करने से घबराता है जिसके चलते इनके हौसले दिन-ब-दिन बढ़ रहे हैं। अगर कोई इनके खिलाफ पुलिस में शिकायत करने की हिम्मत भी करता है। दो यह उसका विभिन्न प्रकार से जीना हराम कर दिया करते हैं। इन्हीं कारण इनके विरुद्ध कोई कुछ भी बोलने से डरता है। बानगी के तौर पर देखें तो लगभग 4 दिन पूर्व क्षेत्र में रहने वाले बिहारी नामक के घर पर यही लोग शराब के नशे में पहुंच गए और बिहारी की बच्चियों को बुरा भला कहने के साथ ही बिहारी को मारने—पीटने पर आमादा हो गए। हालांकि बिहारी घर पर मौजूद नहीं था नहीं तो यह लोग उसका क्या हाल करते। कुछ समय पश्चात जब बिहारी घर आए तो उनकी बच्चियों ने घटना के संबंध में जब उनसे बताया तो बिहारी अगल—बगल के लोगों के समझाने के बाद किसी तरह साहस करके इन मनबढ़ लोग के विरुद्ध कोतवाली जाकर प्रार्थना पत्र दिया लेकिन एक बार ही पुलिस के जवान आए और दोबारा मोहल्ले में दिखाई ही नहीं दिए जिसके चलते बिहारी को

दोबारा शिकार होना पड़ा यह हाल अकेले बिहारी का ही नहीं है। जब इनकी शिकायत  किसी भी व्यक्ति द्वारा किया जाता है तो उसको घर में ही कुछ समय के लिए डर कर रहना पड़ता है। बता दें कि फिरोजशापुर मोहल्ला का आधा भाग शकरमंडी पुलिस चौकी अंतर्गत और दूसरा भाग भंडारी पुलिस चौकी में आता है। इन्हीं से दोनों चौकियों के सिपाही एक—दूसरे के हल्के को समझकर क्षेत्र में आना पसंद नही करते लेकिन अगर लोगो में विवाद होने पर दोनों क्षेत्र के सिपाहियों को किसी प्रकार से सूचना मिल जाए तो दोनों हल्के के सिपाही अवैध वसूली के चक्कर में पीड़ित से मिलकर आरोपियों की खोजबीन में जुड़ जाते हैं। अगर आरोपी से वसूली कर लिया तो दोबारा क्षेत्र में दिखाई नहीं पड़ते जिसकी लोगों में काफी चर्चाएं हो रही है। अभी या हाल और भी बदतर हो जाएंगे जब सर्दी का मौसम रफ्तार पकड़ लेगा और चारों तरफ घना कोहरा पड़ने लगेगा। मौसम का लाभ उठाते हुए ऐसे ही मनबढ़ अराजक तत्व घरों में चोरियां भी करने लगेंगे जिससे क्षेत्रीय लोगों में डर और भी बढ़ जाता है। अगर समय रहते ऐसे लोगों पर अंकुश नहीं लगाया गया और पुलिस जवानों द्वारा क्षेत्र में रात के समय ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए जवानों द्वारा क्षेत्र में नही जाते तो स्थिति और भी खराब हो सकती है।

Related

डाक्टर 7791067091367610453

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item