मठाधीश रवीन्द्र जी महाराज ने दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ

जौनपुर। विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी में सोमवार को पंचायत भवन सभागार में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के आरम्भ में ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह ने सरदार जी एवं इंदिरा जी के चित्र पर माल्यार्पण किया तत्पश्चात उपस्थित ग्रामीणों ने भी बारी -बारी से पुष्पांजलि अर्पित की। इंदिरा जी की श्रद्धांजलि  स्वरूप लोगों ने दो मिनट मौन रखा। तत्पश्चात सरदार पटेल और इंदिरा गांधी अमर रहे के नारे लगाये।

राम जानकी मठ तिलौरा के मठाधीश रवीन्द्र जी महाराज ने उपस्थित लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। उन्होंने लोगों से कहा कि राष्ट्र के एकीकरण  में सरदार जी एवं आधुनिक भारत के विकास में  इंदिरा जी का योगदान सराहनीय रहा है। सम्बोधन के पश्चात बालक और बालिका वर्ग में 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  बालक वर्ग में दीपक तिवारी, आयुष दूबे, हर्षवर्धन तिवारी तथा बालिका वर्ग में रिया गौड, शगुन सिंह,दीपा प्रजापति क्रमशः प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहीं। विजेता बच्चों को मेडल प्रदान कर मिष्ठान्न वितरण कराया गया।

आपको बताते चलें कि राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर जनपद में पंचायती राज विभाग को प्रत्येक ग्राम पंचायत में रन फॉर यूनिटी के आयोजन के लिए निर्देशित किया गया था। जिसके लिए जिला पंचायत राज अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी तथा सहायक विकास अधिकारी ( पंचायत) को आयोजन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था।

Related

जौनपुर 1958771751895538006

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item