सामूहिक विवाह शर्म नहीं स्वाभिमान है

आदरणीय समस्त जनों से एक छोटी सी अपील...

साथियों,

दहेज रहित शादी सुनने में जितना कठिन लगता है और धीरे-धीरे पूरे समाज को अपने समाज को अपने शिकंजे में कसता जा रहा है। इस दहेज रूपी मानव ने न जाने कितनी कन्याओं को और मासूमों को अपना आहार बना डाला, आज मौका है इसमें आप के सहयोग, साथ और प्यार की।

आज से 21 वर्ष पूर्व शहर की जेब्रा संस्था ने एक सोच बनाई और समाज के ऐसे प्रताड़ित और मासूमों को जो दहेज नहीं दे पा रहे थे उनको "दहेज रहित आदर्श विवाह" का समाज में प्रचलन शुरू किया और एक ही मंडप में गरिमापूर्ण परिवेश में सर्वधर्म सामूहिक विवाह का आयोजन होता रहा जो सफल भी रहा 

पुनः आठवीं बार आदर्श विवाह को बढ़ावा देने एवं फालतू अपव्यय को रोकने के उद्देश्य से जेब्रा संगठन द्वारा सामूहिक विवाह का आयोजन आने वाली 18 दिसंबर को मोहम्मद हसन कॉलेज के मैदान में किया जा रहा है। ऐसे कार्यक्रम बिना सब के सहयोग से संभव नहीं होता है, ऐसे जोड़ों को न्यायिक, सामयिक संरक्षण तथा प्रतिष्ठा को प्रदान किया जाएगा। दैनिक जीवन के कार्यों में उपयोग होने वाले आवश्यक घरेलू उपकरण भी यथाशक्ति हर जोड़ी को उपलब्ध कराया जाएगा, यह काम जेब्रा संस्था के द्वारा ही किया जाएगा।

यह सारा आयोजन स्वयं में एक उत्सव होगा। यदि आपका सहयोग इस संगठन को मिलता रहा आज समाज में दहेज का विकराल रूप मुँह फाड़े कन्या के पिता को निगल जाने का प्रयास करता है इस सामाजिक बुराई को समाप्त करने के लिए मनुष्य की सोच में परिवर्तन लाना है। एकमात्र सार्थक प्रयास होगा सामूहिक विवाह की एक उत्तम एवं सुंदर विचारधारा को ब्याह की बेला और तन की चाह के साथ-साथ मन का संकल्प है कि हम दुख-सुख के साथी हैं, तन मन के इसी गठबंधन और दिलों के मधुर मिलन के नाम आयोजित है दहेज उन्मुक्त आदर्श विवाह। 


*"आइए हम इस महायज्ञ में भाग लेकर सहयोग करें"*



सादर-

*राकेश कुमार श्रीवास्तव*

*प्रदेश महामंत्री/जिलाध्यक्ष*

*अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, उ.प्र.*

*अध्यक्ष*

*दिव्य प्रेम सेवा मिशन, जौनपुर इकाई*

*नि०अध्यक्ष/संरक्षक*

*राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, जनपद शाखा- जौनपुर*

Related

डाक्टर 8510427479894703997

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item