उन्नीस सूत्रीय मांगों को लेकर पेंशनर्स करेंगे प्रदर्शन

जौनपुर । सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश शाखा जौनपुर की मासिक बैठक कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पेंशनर्स भवन में जनपद अध्यक्ष सी बी सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। 

      बैठक में पेंशनर्स की उत्तर प्रदेश सरकार के स्तर पर लम्बित बीस सूत्रीय मांगपत्र पर शासन की शिथिलता पर रोष व्यक्त करते हुए 17 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित धरना स्थल पर भारी संख्या में भाग लेकर सफल बनाने का संकल्प लिया।
       बैठक में सभी साथियों को बीस सूत्रीय मांगों से अवगत कराया गया जिसमें मुख्य रूप से अठ्ठारह माह के अवशेष महंगाई राहत, कैशलेश चिकित्सा योजना के अन्तर्गत सी० जी ०एच० एस ० अस्पताल को जोड़ने, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने, पेंशन राशिकरण की धनराशि की वसूली पन्द्रह वर्ष के स्थान पर दस वर्ष करने, चिकित्सा प्रतिपूर्ति के भुगतान की धनराशि आयकर से मुक्त करने आदि मांग को लेकर पेंशनर्स 17 अक्टूबर को पूर्वाह्न ग्यारह बजे से कलेक्ट्रेट परिसर स्थित धरना स्थल पर प्रर्दशन कर मा0 मुख्यमन्त्री जी को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से भेजें जाने के निर्धारित कार्यक्रम से अवगत कराया गया। वक्ताओं ने कैशलेश चिकित्सा कार्ड बनने में आ रही कठिनाई से भी संगठन को अवगत कराया गया। जिसके क्रम में संगठन स्तर की गई कार्यवाही से अवगत कराया गया। 
    बैठक को मुख्य रूप से सर्वश्री नरेन्द्र सिंह पुर्व प्रान्तीय अध्यक्ष चकबंदी मिनीस्ट्रीयल संघ, कंचन सिंह, के के त्रिपाठी, नरेन्द्र त्रिपाठी, राधे श्याम सेठ, बिक्रमाजीत यादव, दिनेश कुमार सिंह, कृपाशंकर उपाध्याय, ई मदन मोहन सोनकर, मोहम्मद अजीजुल्लाह, सुक्खू राम, नन्दलाल, वी बी सिह, कालिका यादव,एस यन सिंह, लाल जी शुक्ला,रमेश, कृष्ण कुमार गुप्ता,राम अवध लाल, स्वामी नाथ मिश्र, भानुप्रताप श्रीवास्तव, ओमप्रकाश सिंह, राम आश्रय, अशोक कुमार मौर्य आदि ने सम्बोधित किया। बड़ी संख्या में उपस्थित सदस्यों ने अपनी मांगों के लिए आयोजित धरना में बड़ी संख्या में भाग लेकर सफल बनाने का संकल्प लिया। बैठक के अन्त में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय रक्षा मंत्री स्व०मुलायम सिंह यादव एवं संगठन के सदस्य स्व०दिलेश के निधन पर दो मीनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अध्यक्ष ने बैठक समाप्त करने की घोषणा किया।

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item