टाइम टेबल बनाकर ही पढ़ना चाहिए : मुख्य सचिव

 बरईपार । क्षेत्र के नौरंगी देवी सालिकराम हाईस्कूल सराययसू में शनिवार को पंजाब सरकार के मुख्यसचिव कृपाशंकर सरोज ने बच्चों से रूबरू होते हुए कहा कि  मै आपकी तरह गांव के प्राथमिक स्कूल में पढ़ता था । मेरे पास रहने के लिए छप्पर ही है लेकिन जितना था उतनै में मेहनत किया । और डीएम बन गया।

उन्होने आगे बताते हुए कहा कि जो ब्यक्ति बड़ा बनता है तो उसका बचपन से ही ब्यवहार अलग होता है । जो दूसरों के बारे में पाजिटिव  सोचते है ओ अलग होते है । गुरूओं का आदर बहुत ज्यादा करना चाहिए । अपने टीचरों का मजाक उड़ाने वाले या अपने शिक्षकों की निन्दा जैसी हरकत करने वाले छात्र कभी आगे नही बढ़ सकता है । हमेशा बड़ो का आदर करना ,गुरूजनो का आदर करना , नाजायज समय न बिताना टाइम टेबल बनाकर पढ़ना सबसे हितकर होता है । आप लोग जिस क्लास में हो उसी में अच्छा नम्बरो का प्रदर्शन करें । निश्चित रूप से आगे चले जाओगे ।

उन्होंने अपने बारे में बताते हुए बताया कि पढ़ाई पीरिएड में तीन जून रोटी नही होती थी , डिबरी का भी इन्तजाम नही हो पाता है । भार्गव डिस्कनरी बारहवी रहते साठ प्रतिशत दिमाग में ले लिया था । अंग्रेजी पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है। बात सोंच और लक्ष्य की होनी चाहिए। आप अपना लक्ष्य स्वयं तय करिए । और जब उस काम करने लगेंगे तो आपको चैन नींद सब अपने आप से त्याग हो जाता है।

इस अवसर पर विद्यालय के संचालक राम अभिलाष पाल ,डा राजेश यादव, ज्ञानेंद्र पाल , नरेन्द्र सरोज , अनिल पाल ,लालजी, ओमप्रकाश सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Related

BURNING NEWS 6619764135213490574

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item