मोहम्मद हसन कालेज में लगी विज्ञान प्रदर्शनी

जौनपुर । राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के अन्तर्गत जनपद स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी/टीएलएम मेला का आयोजन मोहम्मद हसन पी. जी. कालेज में किया गया।

                मेले में प्रत्येक विकास खण्ड से दो विद्यालयों एवं कस्तूरबा बालिका विद्यालयों के 4-4 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा माँ सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
                 जिलाधिकारी के द्वारा बच्चों द्वारा बनाये गये विज्ञान से सम्बंधित माडल/टीएलएम का गहनता से अवलोकन किया तथा बच्चों को प्रोत्साहित किया साथ ही डायट प्राचार्य, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल ने अवलोकन के दौरान बच्चों से साथ मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया।
              डायट प्राचार्य ने अपनी प्रेरक कविताओं के माध्यम से जन आंदोलन के रूप में विकसित करने का आवाहन किया। कस्तूरबा विद्यालय करंजाकला को प्रथम, यूपीएस पक्खनपुर, शाहगंज को द्वितीय एवं यूपीएस कोल्हुआ, महाराजगंज तृतीय, देवकली मुफ्तीगंज चतुर्थ, मयन्दीपुर बक्सा पाचवां, धर्मापुर छः, डीहजहनिया सिकरारा सातवां, मीरापुर खुटहन आठवां, नाथूपुर सिरकोनी नौवा एवं यूपीएस भन्नौर बरसठी को दसवां स्थान प्राप्त हुआ।
              कार्यक्रम का आयोजन जिला समन्वयक प्रशिक्षण शोभा तिवारी ने किया। कार्यक्रम का संचालन अजय कुमार सिंह एवं अर्चना द्विवेदी ने किया।  
              समस्त खंड शिक्षा अधिकारी ने गोष्ठी को संबोधित किया। एआरपी विकास सिंह, संदीप कुमार चौधरी और डॉक्टर सुधा दुबे ने विज्ञान में नवीन अवधारणाओं पर अपने विचार प्रस्तुत किया। डॉ सुधांशु दुबे ने अपनी कविता में श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के अंत में जिला समन्वयक ने सभी आगंतुकों को कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए आभार व्यक्त किया।

Related

जौनपुर 2499143000199083964

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item