धरने पर बैठी विवाहिता को जूस पिलाकर प्रधान ने धरना कराया समाप्त आरोपी पति पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज

खेतासराय(जौनपुर)इलाके के जमदहा गांव में पति की बेवफ़ाई से क्षुब्ध पाँच दिन से दुधमुंही बेटी के साथ धरने पर बैठी विवाहिता को ग्राम प्रधान ने गुरुवार को जूस पिलाकर धरना समाप्त करा दिया । एडीजी के संज्ञान लेने से बैक फुट पर आई पुलिस ने पति समेत ससुराल वालों पर पाँच धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है । ब्लॉक से आए डॉक्टरों ने गर्भवती महिला का चेकअप किया । पति से धोखा खाई विवाहिता को न्याय दिलाने के लिए गांव के लोग हाथों हाथ लिए है ।


दर असल सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के शिकारपुर की मूल निवासी सुनीता यादव का महाराष्ट्र में गार्ड की नौकरी करने के दौरान इसी गांव निवासी मिंटू प्रजापति से प्रेम विवाह कर शादी रचाई । इसी दरम्यान उसे देढ़ साल की बेटी नव्या का जन्म हुआ । दोनों मिया बीवी के रूप में रह रहे थे । मौजूदा समय मे पेट मे सात माह का गर्भ है । पति ने बिन बताए महाराष्ट्र से भागकर गांव आया तो तीन माह के इंतजार के बाद वह बेटी के साथ गांव धमक पड़ी । पुलिस के आलाधिकारियों के निर्देश पर सुनीता को ससुराल वालों ने प्रवेश दिया । आरोप है कि बमुश्किल दो माह बीते होंगे ससुराल द्वारा प्रताड़ित किया जाने लगा । दो सप्ताह पहले सुनीता को घर वालों ने निकाल दिया । स्थानीय पुलिस और एसपी कार्यालय का चक्कर लगाया लेकिन इंसाफ़ नही मिला तो ग्रामीणों के साथ आंदोलन के राह पर चल पड़ी । पति के चौखट पर धरना शुरू किया तो पुलिस प्रशासन हरक़त में आ गया । सुनीता के तहरीर पर मारपीट, जान से मारने की धमकी, दहेज़ उत्पीड़न समेत पाँच धाराओं में पति, देवर, सांस और ननद पर अभियोग दर्ज कर लिया । पांचवें दिन ग्राम प्रधान ने विवाहिता को जूस पिलाकर धरना समाप्त करा दिया । 


मुझे कानून और पुलिस पर पूरा भरोसा : सुनीता


खेतासराय(जौनपुर) महाराष्ट्र से अपने दुधमुंही बच्ची के साथ पति के चौखट पर धरने देने से चर्चा में आई सुनीता यादव ने मीडिया से कहा कि मुझे कानून और पुलिस पर पूरा भरोसा है। मेरी बेटी और मेरा अधिकार अवश्य मिलेगा ।

उधर पति मिंटू प्रजापति ने भी ब्लैकमेल का आरोप लगाते हुए पूर्व में न्यायालय में वाद दाखिल कर थाने में मुकदमा क़ायम कराया है । एसओ यजुर्वेन्द्र सिंह ने बताया कि दोनों तरफ़ से मुकदमा कायम किया गया है, साक्ष्य के आधार पर विवेचना को आगे बढ़ाया जाएगा । दोषी पाए जाने पर किसी को बख्शा नही जाएगा ।

Related

डाक्टर 4566225238883095961

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item