गैंगस्टर डाक्टर परिवार की 100 करोड़ की संपत्ति कुर्क


गोरखपुर। मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर जिले के पहले गैंगस्टर डाक्टर परिवार की लगभग 100 की संपत्ति आज सदर तहसीलदार और एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई की मौजूदगी में कुर्क की गई, जिसमे कोतवाली थाना क्षेत्र के दुर्गाबाड़ी स्थित राज नरसिंग होम, पिपराइच थाना क्षेत्र के राज नर्सिंग एण्ड पैरामेडिकल कॉलेज और गोरखनाथ थाना क्षेत्र के हड़हवा फाटक स्थित मकान पर मुनादी कराकर सूचना चस्पा करके सील किया गया इस दौरान भरी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही। तिवारीपुर थाना पुलिस की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने आरोपितों की चिन्हित हुई भूमि, भवन, नर्सिंग कालेज और आठ वाहनों को कुर्क करने एसएसपी के आदेश पर कोतवाली थाना पुलिस ने 16 सितंबर को आरोपितों के खिलाफ कोतवाली थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसकी विवेचना तिवारीपुर थाना पुलिस कर रही है. 17 सितंबर को गैंगस्टर की आरोपित डा. मनीषा यादव, डा. पूनम यादव, श्यामनारायण मौर्य व शोभितानंद को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेजा था। मुख्य आरोपित डा. अभिषेक यादव लखनऊ में दर्ज जालसाजी के मुकदमे में पहले से ही जेल में है।

 पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ कोतवाली थाने में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने और धमकी देने के 14-14 मुकदमें दर्ज है। सभी मुकदमें वर्ष 2015 में दर्ज हुए थे जिसमें पुलिस ने एफआर (अंतिम रिपोर्ट) लगा दिया था। डा. अभिषेक यादव के खिलाफ कोतवाली व पिपराइच थाने के अलावा लखनऊ में मुकदमा दर्ज होने के बाद सभी मुकदमों की छानबीन शुरू हुई तो पुलिस ने वर्ष 2015 में दर्ज हुए मुकदमों की फाइल भी खोल दी। जांच में आरोप की पुष्टि होने पर कोतवाली थाना पुलिस ने न्यायालय में अंतिम रिपोर्ट भेजने के साथ ही गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया।

सदर तहसीलदार प्रकाश कुमार सिंह ने बताया कि जिला अधिकारी  के आदेशानुसार गैंगस्टर एक्ट के तहत अभिषेक यादव पर कार्रवाई की जा रही है इनके द्वारा अवैध तरीके से संपत्ति जो बनाई गई थी उसको कुर्क किया गया है संपतिया कई जगहों पर है सारी प्रॉपर्टी कुर्क किया जा रहा है।

गोरखपुर के एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि जनपद गोरखपुर में राज नर्सिंग नामक इंस्टीट्यूट जिसने पैरामेडिकल नाम से परमिशन ली थी इसकी बिल्डिंग यहां से संचालित होती थी इस संस्थान ने कई सारे बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया मोटी मोटी रकम लेकर निर्धारित सीटों से अधिक बच्चों का एडमिशन लेकर ज्यादा बच्चों का एडमिशन लिया ऐसे मेडिकल माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है लगभग 100 करोड़ की संपत्ति आज कुर्क की गई है।

Related

प्रतिभाएं 2077999562085925807

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item