मोहम्मद हसन इंटर कॉलेज के छात्रों को पढ़ाया गया यातायात नियम का पाठ

 

जौनपुर। यातायात जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को मोहम्मद हसन इंटर कॉलेज जौनपुर में सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा कार्यक्रम में यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया,उक्त कार्यक्रम जिला विद्यालय निरीक्षक जौनपुर। 

 नरेंद्र देव, के मार्गदर्शन में एवं  एसपी सिंह संभागी उप परिवहन अधिकारी और सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता ने एक कार्यशाला आयोजित की गई जिसमें क्विज प्रतियोगिता, चित्रकला, लेखन व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम द्वितीय एवं तृतीय आने वाली टीम के छात्र-छात्राओं को पुरस्कार भी वितरित किया गया, उक्त कार्यशाला व प्रतियोगिता का शुभारंभ स्वागत गीत से हुआ।   जी.डी.शुक्ला प्रभारी निरीक्षक यातायात, सैयद हुसैन निरीक्षक यातायात जौनपुर, सतीश कुमार सिंह प्रभारी सदर कोतवाल जौनपुर,चौकी प्रभारी  शकरमंडी  सुनील यादव के साथ विद्यालय के अध्यापकों ने भाग लिया आए हुए अतिथियों का विद्यालय की तरफ से माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

 यातायात से संबंधित हो रही दुर्घटनाओं से अपने आसपास यातायात के नियमों का पालन न करने वालों को जागरूक करने की छात्र-छात्राओं से अपील की गई। प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा बिना सीट बेल्ट चार पहिया वाहन चलाना, बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाना व ओवर स्पीड में वाहन चलाने से हो रहे दुर्घटनाओं पर प्रकाश डाला गया सभी वक्ताओं ने बारी-बारी सड़क दुर्घटना में कमी लाने तथा सड़क पर सुरक्षित चलने के नियमों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया।

 विद्यालय के प्रबंधक डॉ अब्दुल कादिर खान ने जागरूकता की इस कड़ी में छात्र-छात्राओं को जागरूक करते हुए कहा कि जब भी आप सड़क पर चले आप का ध्यान सड़क पर चलने वालों के साथ वाहन की तरफ भी होना चाहिए। मार्ग को क्रास करते समय जेब्रा लाइन का प्रयोग करें जहां जेब्रा लाइन नहीं है वहां दोनों तरफ देखने के बाद ही रोड को क्रश करें।

कार्यक्रम का संचालन धर्मेन्द्र यादव एवं शहजाद आलम द्वारा किया गया। 

अंत में प्रधानाचार्य मोहम्मद नासिर खान द्वारा आए हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया।

इस मौके पर  अनवर अल्वी , डॉक्टर शाहिद अलीम,  मोहम्मद अहमद,  मसरूर अहमद,  सुफियान अहमद,  सलमान अहमद,  तजीलुर रहमान,  जैस, मोहम्मद आजम ,मोहम्मद रुश्दी,श

 असकरी, महताब , जैद, सईद, प्रदीप, आदि मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 7823726935011093419

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item