चर्चित बन्दीरक्षक मनमाने कारनामों से लगातार बटोर रहे सुर्खियां

 

जौनपुर। जिला कारागार का एक बन्दीरक्षक इस समय काफी चर्चा—ए—आम हो गया है जो आये दिन किये जा रहे अपने मनमाने कारनामों से लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। हो भी क्यों न, क्योंकि इस बन्दीरक्षक पर जेल के आका का सीधे—सीधे पूरा आशीर्वाद है। उक्त बन्दीरक्षक का नाम राज बहादुर सिंह है जो कई वर्षों से जौनपुर जेल में तैनात है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला कारागार में बन्द लोगों से मिलने वाले परिजनों व परिचितों की मानें तो उक्त बन्दीरक्षक बन्दियों से मुलाकात करने के लिये हाथ पर लगने वाले मुहर के नाम पर प्रत्येक लोग से 20 रूपये लेते हैं। इतना ही नहीं, न देने पर इंतजार की श्रेणी में खड़े रहने के अलावा न मिलने की धमकी भी देते हैं।
 इसी को लेकर बीते सोमवार को एक मुलाकाती से उक्त बन्दीरक्षक से कहासुनी हो गयी जिसका कारण रहा कि लाख मन्नत—विन्नत करने के बाद भी मनबढ़ किस्म के उक्त बन्दीरक्षक ने उस व्यक्ति को उसके परिचित से मिलने के लिये अन्दर नहीं जाने दिया। इस बन्दीरक्षक की कारस्तानी इतना ही नहीं है, बल्कि और भी है जिसकी एक लम्बी सूची बनायी जा सकती है।
नगर में हो रही चर्चाओं की मानें तो जेल के एक आरक्षी को किसी कार्यवश छुट्टी लेनी थी लेकिन छुट्टी नहीं मिली जिसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। उक्त आरक्षी को छुट्टी न मिलने का कारण बन्दीरक्षक राज बहादुर सिंह का नाम चर्चा में है, क्योंकि छुट्टी न पाने वाले आरक्षी पहले साहब के खास थे लेकिन अब राज बहादुर सिंह हो गये हैं जो साहब के सबसे मलाईदार शिष्य बन गये हैं। ऐसे में राज बहादुर चाहते हैं तो अन्य आरक्षियों को छुट्टी या मनमाने जगह ड्यूटी मिलती हैं। यदि नहीं चाहते हैं तो इसी तरह की बातें आये दिन चर्चा में आती हैं। इसी को लेकर राज बहादुर सिंह व छुट्टी न पाने वाले आरक्षी के बीच कहासुनी हो गयी जो मारपीट की स्थिति में आ गयी थी।
कुल मिलाकर बन्दीरक्षक राज बहादुर सिंह पर यह कहावत चरितार्थ हो रहा है कि आने वालों रहो होशियार, यहां के हम हैं राजकुमार.....। अगले अंक में हम पाठकों को बतायेंगे कि राज बहादुर सिंह जिला कारागार आये मुलाकातियों से उनके परिजनों से मिलने के नाम पर रूपये कैसे लेते हैं।

Related

जौनपुर 3259326928471023656

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item