खेल और पढाई में होना चाहिए सही तालमेल : धनंजय सिंह

 

सिकरारा (जौनपुर)पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कहा कि खेल के समय खेलकूद और पढ़ने के समय सिर्फ पढाई करनी चाहिए तभी आप मंजिल हासिल कर सकेंगे। शरीर स्वस्थ रहेगा तो तो पढाई में भी मन लगेगा। 

उक्त बातें वे शनिवार को आझूराय इंटर कालेज धर्मराजगंज शेरवां में आयोजित दो दिवसीय ब्लाक स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पद से बोल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य दो ऐसी चीजें है जिस पर सरकार को बड़ी जिम्मेदारी से भूमिका निभानी होगी। विगत कुछ वर्षों से परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा में सुधार देखने को मिल रहा है। एक बहस देश व प्रदेश स्तर पर होती है कि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सम्पन्न लोगो के बच्चे प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने लगेंगे तो देश का शिक्षा स्तर में सुधार होगी। पूर्व सांसद ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित किया। हवा के गुब्बारा उड़ाकर मार्च पास्ट की सलामी ली। बालिकाओं की पचास मीटर दौड़ का फीता काटकर उन्होंने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत, प्राथमिक विद्यालय बथुआवर के छात्रों ने देशभक्ति एकांकी व कम्पोजिट विद्यालय डीहजहनियां के बच्चों ने डांडिया नृत्य प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। खंड शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश सिंह ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत किया। विशिष्ट अतिथि वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक दीपक कुमार सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष आमित सिंह व पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने विजेता खिलाड़ियों को मेडल व प्रमाण- पत्र वितरित किया। 

इस अवसर पर पूर्व सांसद के प्रतिनिधि ओम प्रकाश सिंह, जिलाध्यक्ष मंजू पांडेय, ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, अजय पांडेय, देशबन्धु यादव, मयेंद्र सिंह, धीरेंद्र यादव, संतोष सिंह, रवि प्रकाश मिश्र, राजीव सिंह लोहिया, अनुपम श्रीवास्तव आदि प्रमुख रहे। संचालन संयुक्ता सिंह व नूपुर श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से किया। 

Related

डाक्टर 3415323189630369568

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item