बाल दिवस पर बच्चों ने बनाया व्यंजन, दिखाए हुनर

 

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। नगर के कटरा मोहल्ला स्थित सिटी पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज में बाल दिवस के मौके पर स्कूल के बच्चों ने अपने हुनर दिखाएं।

बाल मेले का शुभारंभ विद्यालय के डायरेक्टर आलोक कुमार गुप्ता (पिंटू ) व उनकी धर्मपत्नी पूजा गुप्ता ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस दौरान उन्होंने मां सरस्वती व पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर पुष्प अर्पित वह दीप प्रज्वलित कर किया।


 स्कूल में पाककला और बिजनेस कौशल बढ़ाने के लिए कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसके छात्रों ने विभिन्न पकवान बनाने के साथ स्टाल लगाकर टोकन के माध्यम से लोगों में वितरित किया। बच्चों के द्वारा बनाए गए लजीज व्यंजनों को खाने के बाद अतिथियों ने जमकर तारीफ की। विद्यालय में कक्षा 5 से लेकर 12 तक के छात्र-छात्राओं ने कुल 24 स्टाल में गुलाब जामुन, दही बड़ा, चाऊमीन बर्गर, पिज़्ज़ा, पेस्टी, छोला भटूरा, छोला समोसा, चाय ,कॉफी, शाही टोस्ट, मोमोज व गोलगप्पा सहित अन्य व्यंजन शामिल रहे। बाल मेले में उपस्थित लोगों ने पैसे जमा करके टोकन के माध्यम से बच्चों के द्वारा बनाए गए पकवानों को खरीदा और लुत्फ उठाया। इस दौरान विद्यालय प्रबंधक आलोक कुमार गुप्ता ने बच्चों के बनाए पकवान की सराहना किया। बाल मेला प्रधानाचार्य समेत शिक्षक शिक्षिकाओं की देखरेख में सकुशल संपन्न हुआ।

Related

JAUNPUR 5349370810374220331

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item