जौनपुर के युवक ने कार को बनाया हेलीकॉप्टर , उड़ान भरने को तैयार !

 

जौनपुर। हवाई जहाज की यात्रा करने का बचपन का सपना पूरा करने के लिए एक युवक ने अपनी कार को काटकर हेलीकॉप्टर बना डाला, हालांकि इस कार्य करने में पहले परिवार का सहयोग मिला बाद में घर और गांव वालों की जलालत झेलनी पड़ी। स्विफ्ट कार को उड़न खटोले का स्वरूप देने में कामयाब हो गया है लेकिन अभी उड़ान न भर पाने के कारण युवक के सपनो के पंख नही लग पाया है। लेकिन इस जुनूनी युवक को पूरा भरोसा है कि एक दिन वह हेलीकॉप्टर को आसमान में उड़ाकर अपने सपनो को साकार कर लेगा।

लाइनबाजार थाना क्षेत्र बेलवा रामसागर गांव में उड़ान भरने को तैयार यह हेलीकॉप्टर किसी वैज्ञानिक या इंजीनियर ने नही बल्कि एक किसान के बेटे ने बनाया है। दर इस गांव के किसान राम सिंगर सिंह का पुत्र विकास सिंह बचपन से हवाई जहाज की यात्रा करना चाहता था लेकिन पैसे के अभाव में उसका सपना पूरा नही हो सका।

विकास ने बताया कि  उसने सन 2019 में सोशल मीडिया पर देखा कि बिहार एक युवक युवक ने हेलीकॉप्टर बनाया है उसी से प्रेरित होकर मैंने भी हेलीकॉप्टर बनाने की योजना बनाया। उसके बाद मैने एक एक सामान जुटाना शुरू किया , समान को खरीदने के लिए घर से पैसा मिलता था, एक दिन मैंने हेलीकॉप्टर के बनाने के लिए अच्छी कंडीशन की पुरानी स्विफ्ट कार खरीदकर घर ले आया परिवार वाले काफी खुश हो गए लेकिन जब उस कार को हेलीकॉप्टर बनाने के लिए कटा दिया तो सभी लोग नाराज हो गए , गांव वाले सिरफिरा समझने लगे जिसके कारण हम अपना घर छोड़कर मड़ियाहूं कस्बे में एक किराए के मकान में रहकर अपने सपनो को साकार करने में जुट गया । जिसके परिणाम है कि आज यह उड़ान भरने के करीब है जल्द ही यह हवा उड़ता नजर आयेगा। 

विकास के भाई विनय कुमार सिंह भी आज खुश नजर आ रहे , उन्होंने बताया कि जब उसने अपनी स्विफ्ट कार को काटा था तब गांव वाले उसे पागल बता रहे थे लेकिन जब भाई ने उसे हेलीकॉप्टर का स्वरूप में ला दिया तो वही लोग वीडियो बना रहे है।


Related

जौनपुर 5891699549764072546

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item