मदरसों को आधुनिक शिक्षा से जोड़ा जाय

 

जौनपुर ।मदरसा जामिया मोमिना लिलबनात, सिपाह में जामिया ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन, जामिया नगर, सिपाह के चेयरमैन मौलाना अनवार अहमद साहब ने "मुस्लिम राष्ट्रीय मंच(MRM)" की बैठक का आयोजन किया।



इस बैठक के मुख्य अतिथि स्वामी मुरारीदास महाराज(सह-संरक्षक, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच), विशिष्ट अतिथि क़ानूनविद, स्लामिक स्कॉलर, सामाजिक कार्यकर्ता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक जनाब सैय्यद रज़ा हुसैन रिज़वी साहब रहे। कार्यक्रम में विशेष उपस्थिती मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के क्षेत्रीय संयोजक, पूर्वी उत्तर प्रदेश जनाब मोहम्मद अजहरुद्दीन साहब की रही।

कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने एक सुर में मदरसों को आधुनिक शिक्षा से जोड़ने पर बल दिया। जनाब सैय्यद रज़ा हुसैन रिज़वी साहब ने क़ुरान की रौशनी में आज हो रहे रिसर्चों पर प्रकाश डाला और बताया कि जो आज लोग रिसर्च कर रहे हैं उसका ज़िक्र क़ुरान शरीफ़ में बहोत पहले हो चुका है।


मुख्य अतिथि परम् पूज्य स्वामी मुरारीदास जी महाराज ने बताया कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच में फिरकावाद या शिया-सुन्नी जैसी कोई बात नहीं है और यह सबको साथ लेकर और अपने-अपने धर्म, पंथ, मज़हब के अनुसार इबादत करें, ऐसी भावना वाली संस्था है। यह मुसलमानों के तालीम, तरबियत, तरक़्क़ी और यकजहती के लिये काम करने वाला संगठन है।

आये हुये सभी अतिथियों का स्वागत मदरसा रफीकुल इस्लाम, गौरा बादशाहपुर के पूर्व प्रधानाचार्य जनाब मौलाना मुमताज़ अहमद साहब ने किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मदरसा कासिमुल उलूम, मँगरावा, आज़मगढ़ के प्रधानाचार्य जनाब मुफ़्ती अब्दुल क़ादिर साहब ने किया।

Related

जौनपुर 6681885863408550026

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item