खेल के माध्यम से अपना सर्वांगीण विकास करें : रजनीश राय

जौनपुर । मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के ग्राउंड में 13 वीं राष्ट्रीय सीनियर सॉफ्टबॉल क्रिकेट चैंपियनशिप के दूसरे दिन के खेल का शुभारंभ किया गया।

 इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ अब्दुल कादिर खान ने की एवंम इससे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीआरओ रजनीश राय रहे एवं विशिष्ट अतिथि बिजनेसमैन मोहम्मद जुहैर खान रहे।

अतिथियों का प्राचार्य डॉ कादिर खान ने बुके एवं पुष्प देकर स्वागत किया।

स्वागत भाषण में कहा कि समाज में आज बालिकाओं की शिक्षा के साथ-साथ खेल के प्रति भी अभिभावक रुझान दे रहे हैं।

मुख्य अतिथि रजनीश राय ने कहा कि खेल के प्रति हमें रुझान देना चाहिए क्योंकि देश में महान खिलाड़ियों के बदौलत खेल जगत मे भारत को पूरी दुनिया जानती एवं पहचानती है खेल जीवन में एक महत्वपूर्ण भाग है जिसे हमें कभी नहीं छोड़ना चाहिए।

दूसरे दिन के मैच में पुरुष वर्ग झारखंड बनाम बिहार के बीच पहला मैच खेला गया जिसमें झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रन 2 विकेट के नुकसान पर बनाएं एक्सो 27 रन की साझेदारी के साथ मनीष और रवि ने विशाल स्कोर खड़ा किया मनीष ने 40 बॉल पर 122 रन बनाए रवि ने 16 बॉल पर 32 रन बनाए शेर बिहार की टीम बल्लेबाजी करने के लिए ग्राउंड में आई जो मात्र 48 रन पर ऑल आउट हो गई और झारखंड की टीम 127 रन से विजेता घोषित की गई।
 दूसरा मैच डालिम्स बनाम दिल्ली के बीच खेला गया डालिम्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया दिल्ली ने बल्लेबाजी करते हुए 64 रन 8 विकेट के नुकसान पर बनाए और लक्ष्य 65 रन का डालिम्स को विजई घोषित की गई।
तीसरा मैच पूर्वांचल एवं झारखंड के बीच खेला गया जिसमें झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए और 108 रन का लक्ष्य दिया पूर्वांचल ने अपनी बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन शुरुआती दौर में नहीं किया लेकिन आठवें नंबर के बल्लेबाज दिव्यप्रकाश ने मात्र 10 गेंद पर 32 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके अपनी पूर्वांचल टीम को 1 विकेट से विजई घोषित कराया
महिला वर्ग में पूर्वांचल एवं राजस्थान के बीच मैच खेला गया जिसमें पूर्वांचल ने टास जीतकर के फील्डिंग का फैसला लिया राजस्थान में बल्लेबाजी करते हुए 74 रन 2 विकेट के नुकसान पर बनाएं पूर्वांचल की टीम लक्ष्य का पीछा करते-करते ओवर की अंतिम गेंद तक मात्र 42 रन ही बना पाई जिसके बाद राजस्थान की टीम को 34 रन से विजई घोषित हुआ।
अंपायरिंग नीरज,तुफैल अहमद,अजय प्रजापति ने किया 
इस मौके पर प्रधानाचार्य मोहम्मद नासिर खान,सचिव साबिर खान,सचिव मदन सिंह राठौर, फिरदौस अहद, शाहिद अलीम,मोहम्मद जैद खान,मोहम्मद आमिर, मोहम्मद शफीक उर्फ किरमानी,आमिर रशदी,अहमद अब्बास खान सैकड़ों खिलाड़ी एवं महाविद्यालय परिवार के समस्त लोग मौजूद रहे संचालन डॉ अजय विक्रम सिंह ने किया ।

Related

डाक्टर 5302072057626483409

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item