आख़िरकार लोगों का विरोध शुरू...

खेतासराय(जौनपुर) नगर में स्तिथ पीएचसी सोंधी को सीएचसी मेहरावा में शिफ़्ट किए जाने को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया है । शनिवार को उधोग व्यापार मण्डल से जुड़े पदाधिकारियों ने उन्हें इस बाबत एक पत्रक सौंप कर क्षेत्र की समस्या से अगवत कराया । तर्क दिया कि इस पीएचसी को ट्रांसफर करने पर क्षेत्र के करीब सत्तर गांव के पंचास हज़ार लोग प्रभवित होंगे ।


दरअसल शासन के आदेश पर सोंधी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को तेरह किमी दूर सीएचसी मेहरावा में शिफ़्ट करने का फरमान जारी हुआ है । चिकित्सा प्रभारी रमेश चंद्रा के अनुसार यहाँ ओपीडी और डिलेवरी के अतिरिक्त सब कुछ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहरावा में किया जाएगा ।

इसकी जानकारी क्लोगों को हुई तो तो क्षेत्र में गुस्सा व्याप्त हो गया । शनिवार की अपराह्न उधोग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संजय विश्वकर्मा के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पहुँचकर सूबे के खेल स्वतन्त्र प्रभार राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव की पत्रक देकर उन्हें अवगत कराया । बताया कि इमरजेंसी उपचार और मेडिकल जाँच रिपोर्ट के लिए उन्हें काफ़ी दूर जाने पड़ेगा जिस से लोगों को काफ़ी परेशानी उठानी पड़ेगी । राज्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को गम्भीरता से सुना । अवश्वस्त किया कि पीएचसी वही पर बरकरार रहेगी ।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से संजय विश्वकर्मा, जगदम्बा पांडेय, डॉ गजेंद्र पांडेय, मनीष गुप्ता, डॉ रामसूरत बिंद, शांति  भूषण समेत अन्य लोग मौजूद रहे

Related

डाक्टर 1650089910525121250

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item