राष्ट्र निर्माण में लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ का सदैव से रहा है विशेष योगदान : सीडीओ

 जौनपुर । राष्ट्रीय प्रेस दिवस 16 नवम्बर 2022 का आयोजन विकास भवन स्थित सभागार में मुख्य अतिथि  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी सीलम साई तेजा व सम्मानित मीडिया बन्धुओं की उपस्थिति में आयोजित किया गया। राष्ट्रीय प्रेस दिवस (16 नवम्बर, 2022) का मुख्य विषय ‘‘राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका‘‘ रहा।  

                 जिलाधिकारी ने मीडिया बन्धुओं को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए आभार व्यक्त किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं, विकास कार्यों का आम जनमानस तक पहुंचाने में जितना योगदान प्रशासन का है उससे कहीं ज्यादा योगदान मीडिया बन्धुओं का है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी को आंदोलन का रूप देने में मीडिया का बहुत बड़ा योगदान था। मीडिया समाज का आईना होता है जो कि सकारात्मक एवं नकारात्मक बातों  को लोगों के सामने रखता है। समाज को आगे बढ़ाने के लिए चौथे स्तम्भ को और मजबूती मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आप सब के द्वारा मेरे संज्ञान में लाये गये विषयों का समाधान किया जायेगा। आप सब समय-समय पर विभिन्न योजनाओं व विकास कार्यों से सम्बन्धित विभिन्न बिन्दुओं पर हमें अवगत कराते रहें, जिससे योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सके।  

                  जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय द्वारा राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर सभी सम्मानित मीडिया बन्धुओं का हार्दिक स्वागत व अभिनंदन किया गया। उन्होंने कहा कि ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस‘ मीडिया बन्धुओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से स्वयं को फिर से समर्पित करने का अवसर प्रदान करता है तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष और दायित्वपूर्ण प्रेस की मौजूदगी का एहसास दिलाता है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रेस परिषद 16 नवम्बर 1966 से विधिवत कार्य प्रारम्भ करना प्रारम्भ किया। इसी दिन को ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस‘ के रूप में प्रतिवर्ष मनाया जाता है। 

              समस्त सम्मानित पत्रकार बन्धुओं द्वारा राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर ‘‘राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका‘‘ विषय पर अपने-अपने संक्षिप्त व सारगर्भित विचार अभिव्यक्त किये गये। सभी पत्रकार बन्धुओं ने उन्होंने कहा कि चाहे स्वतंत्रता संघर्ष का समय रहा हो या अभी हाल में कोरोना महामारी का समय रहा हो सब में मीडिया की भूमिका सराहनीय रही है। उन्होंने कहा कि एक बेहतर राष्ट्र के निर्माण में मीडिया की अहम भूमिका सदैव रही है। उन्होंने अपने सम्बोधन के दौरान प्रत्येक माह एक प्रेस कान्फेंस किये जाने की अपेक्षा प्रशासन से की। 

              इसी क्रम मे पत्रकार शशि मोहन ’’क्षेम’’, विजय प्रकार मिश्रा, रामश्रृगार शुक्ल ’’गदेला’’ ने सम्मानित मीडिया बन्धुओं द्वारा अपने-अपने संक्षिप्त व सारगर्भित विचार अभिव्यक्त किये गये।         

               कार्यक्रम का समापन जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह द्वारा सभी पत्रकार बन्धुओं का आभार व्यक्त किया गया। उन्होंने मीडिया बन्धुओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप सब के द्वारा समय-समय पर  सम्बन्धित सुझाए गये मुद्दों से और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। 

              इस अवसर पर सम्मानित मीडिया बन्धु, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी आरडी यादव, जिला प्रोबेशन अधिकारी विजय कुमार पाण्डेय सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 3835787611292924525

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item