खेल मंत्री के ही जिले में खेल करने में जुटे है DIOS

 

जौनपुर। जिला विद्यालय निरीक्षक माध्यमिक स्कूलों की होने वाली जिला स्तरीय  खेल में भी खेल करने के फिराक में लगे हुए है । अपना गेम बनाने के चक्कर में तारीख पर तारीख दे ही रहे है साथ मे खेल का मैदान भी लगातार बदला जा रहा । इतना ही नही इस खेल के लिए पिछले कई वर्षों की परम्परा तोड़ा जा रहा है। यह नया कीर्तिमान स्थापित किया जा रहा खेल मंत्री गिरीश चन्द्र यादव के जिले में। डीआईओएस के इस तानाशाही रवैये से शिक्षको और विद्यालयों के प्रबन्धको में भारी आक्रोश है। कई गेम टीचरों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक सिद्दीकपुर स्टेडियम में यह खेल कराकर केवल खानापूर्ति करने जा रहे है।

इंदिरागांधी स्टेडियम सिद्दीकपुर में 21,22 और 23 नवम्बर को माध्यमिक विद्यालयों की जिला स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता होने जा रही है । इस प्रतियोगिता में करीब एक हजार से अधिक बच्चो द्वारा प्रतिभाग करने का अनुमान है। अभी तक इस खेल को कराने की जिम्मेदारी किसी न किसी कालेज को दी जाती रही है। मेजबानी करने वाले स्कूल के स्टाफ और बच्चे मिलकर अच्छे तरीके से सम्पन्न कराते थे । इसमें उनका मान सम्मान जुड़ा होने के कारण अपना तन ,मन और धन लगाकर दिन रात मेहनत करते थे। 

विभागीय सूत्रों के अनुसार डीआईओएस ने पहले इस प्रतियोगिता को कराने की जिम्मेदारी बंशीधर राष्ट्रीय पाठशाला (BRP) को दी गई थी लेकिन जब विद्यालय प्रशासन ने जब निर्धारित बजट की मांग किया तो डीआईओएस इस कालेज को रिजेक्ट करके नगर के ही रजा दाऊद मोहसीन इंटर कॉलेज (शिया कालेज) से सम्पर्क किया , स्कूल प्रबंधन ने बजट मांगा तो मैदान छोटा होना बताकर रिजेक्ट कर दिया गया । उसके बाद विभागीय कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर सार्वजनिक इंटर कॉलेज मुंगराबादशाहपुर को यह जिम्मेदारी देने की पेशकश की यहां भी बजट की मांग किया गया तो बड़े साहेब भड़क गए। उन्होंने अब निर्णय लिया कि इस प्रतियोगिता को इंदिरागांधी स्टेडियम सिद्दीकपुर में कराया जायेगा।

 स्टेडियम में खेलने और दौड़ने की सुविधा तो है लेकिन एक हजार प्रतिभागियों के ठहरने और खाने की व्यस्था नही है । 

फिलहाल महिला खिलाड़ियों को ठहरने और खाने के लिए माँ दुर्गा जी विद्यालय में किया है और पुरुष वर्ग के लिए गुलाबी देवी महाविद्यालय में किया है। स्वभाविक रूप से यह व्यस्था ऐसी के बंद कमरे में बनी है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हर वर्ष छात्रों के द्वारा दी गई क्रीड़ा फीस  का दो महीने के पैसे से यह प्रतियोगिता होती थी इस बार तीन माह की फीस जिला विद्यालय निरीक्षक ने लिया है। 

जो लगभग चार लाख रुपये से अधिक है। 

स्टेडियम में संसाधन तो है लेकिन ठहरने ,खाने का प्रबंध करने का दावा जिम्मेदारो ने किया है लेकिन वो दर्शक कहा से आएंगे जो खिलाड़ियों का मानोबल बढ़ाते है।



Related

JAUNPUR 6758272903523307168

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item