टीडी कालेज में लगाये गए 52 औषधीय पौधे

जौनपुर। तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय  में आज भारतीय स्टेट बैंक टी.डी कॉलेज शाखा एवं क्षेत्रीय प्रधान कार्यालय भारतीय स्टेट बैंक जौनपुर की तरफ से महाविद्यालय कैंपस में वृक्षारोपण के लिए 52 औषधीय पौधे प्रदान किए गए। वृक्षारोपण का कार्यक्रम महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ)आलोक कुमार सिंह के निर्देशन में संपन्न हुआ। वृक्षारोपण कार्यक्रम में एसबीआई टी.डी कॉलेज के प्रबंधक अंकित कुमार राय क्षेत्रीय प्रधान कार्यालय के मुख्य प्रबंधक नितिन कुमार  सम्मिलित हुए।

 वृक्षारोपण के पश्चात एनसीसी एवं NSS के छात्रों को संबोधित करते हुए प्राचार्य प्रोफेसर आलोक कुमार सिंह ने कहा कि पौधे मानव जीवन को जीवंतता प्रदान करते हैं। और यह औषधि पौधे निश्चित रूप से महाविद्यालय प्रांगण के वातावरण को शुध्द बनाने अपना योगदान प्रदान करेंगे। क्षेत्रीय प्रधान कार्यालय के मुख्य प्रबंधक श्री नितिन कुमार ने कहा कि हमारे क्षेत्रीय प्रधान कार्यालय की तरफ से जिले के बड़े महाविद्यालयों को औषधि पौधे प्रदान किए जा रहे हैं। और इनकी देख रेख भी बैंक के द्वारा ही किया जायेगा। स्वस्थ पर्यावरण के निर्माण में औषधि पौधों का बहुत बड़ा योगदान होता है। महाविद्यालय के मुख्य  अनुशास्ता डॉ.राजीव रतन सिंह ने कहा  की पौधे शुद्ध  वातावरण के मूल होते हैं। 

राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ. हरिओम त्रिपाठी ने कहा की इन्ही औषधि पौधों से भारत की आयुर्वेद चिकित्सा की शुरुआत हुई है । औषधि  पौधे आयुर्वेद परंपरा के मेरुदंड होते हैं। कार्यक्रम मे एनसीसी के लेफ्टिनेंट जितेश कुमार सिंह एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 6114197084190981821

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item