पीएचडी शोध के लिए आवेदन की तिथि 5 जनवरी तक बढ़ी

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर एवं संबद्ध महाविद्यालयों में पीएच.डी. शोध 2022 के अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र जमा करने की तिथि 15 दिसंबर से बढ़ाकर 5 जनवरी 2023 तक कर दी गई है। अभ्यर्थी समस्त निर्धारित प्रपत्रों की छाया प्रति के साथ संस्थानों से संबंधित विभागों में व्यक्तिगत रूप से या रजिस्टर्ड डाक से आवेदन पत्र शोध केंद्र पर ही जमा करेंगे। 

शोध प्रवेश परीक्षा के निदेशक प्रोफेसर रमेश मणि त्रिपाठी कहा कि विश्वविद्यालय परिसर एवं संबंधित महाविद्यालयों द्वारा 6 जनवरी से 20 जनवरी 2023 तक अपने स्तर पर साक्षात्कार की प्रक्रिया डीआरसी द्वारा संपन्न करा दी जाए। इसके बाद विभागाध्यक्ष/ प्राचार्य अपने माध्यम से (अंशकालीन/ पूर्णकालिक पीएच.डी. ) समस्त प्रपत्र सहित शोध प्रस्ताव विश्वविद्यालय में 21जनवरी से 27 जनवरी 2023 तक कुलसचिव कार्यालय को प्रेषित करेंगे। संस्थानों में विभागवार गठित डीआरसी अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लेकर अपनी संस्तुति विश्वविद्यालय में संबंधित विषय की आरडीसी (शोध उपाधि समिति) को अग्रसारित करेगी‌। इसके साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा 28 जनवरी से 7 फरवरी 2023 तक आरडीसी की प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। 
डा. मनीष कुमार गुप्ता ने बताया कि शोधार्थियों को प्रवेश हेतु विश्वविद्यालय द्वारा शोध पत्र निर्गत किया जाएगा। समस्त संकाय अध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, प्राचार्य, शोध निर्देशक केवल विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार अभ्यर्थी का चयन करेंगे। सहायक कुलसचिव शैक्षणिक श्रीमती बबिता सिंह ने कहा कि वाह्य विशेषज्ञों की सूची विश्वविद्यालय द्वारा तैयार करके वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। जिन शिक्षकों की सेवा एक वर्ष से कम है या वह सत्र लाभ पर चल रहे हैं वह प्रवेश नहीं ले सकेंगे। इसके साथ ही आरक्षण के नियमों का विश्वविद्यालय के रोस्टर के अनुसार कड़ाई से पालन भी करना होगा।

Related

डाक्टर 2942339557598607595

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item