विहिप ने किया बुद्धि शुद्धि हवन - पूजन

 

जौनपुर। स्वामी श्रद्धानंद जी महाराज के बलिदान को विश्व हिंदू परिषद ने धर्मरक्षा दिवस के रूप में मनाया, उक्त अवसर पर विहिप कार्यकर्ताओं ने धर्माचार्य संपर्क प्रमुख आचार्य रविंद्र जी के नेतृत्व एवम जिलाध्यक्ष राकेश दुबे जी के अध्यक्षता में गोमती जी के किनारे स्थापित मां  विंध्यवासिनी जी के मन्दिर प्रांगण में संत समाज, पदाधिकारी एवम सैकड़ों हिंदू समाज के साथ हवन यज्ञ कर विधिवत पूजन अर्चना की तथा समाज में हो रहे धमांतरण के खिलाफ खुल कर चर्चा की व लोगों को धर्मजागरण के लिए जागरूक किया।

       जिलाध्यक्ष ने बताया 31  दिसंबर तक सम्पूर्ण देश में ‘धर्म रक्षा अभियान” चलाकर ना सिर्फ छल-कपट, लोभ-लालच या बल पूर्वक हो रहे धर्मांतरण के प्रति देशवासियों को सजग करेंगे अपितु, राष्ट्र को इस कलंक से मुक्ति भी दिलाएंगे।

उन्होंने कहा कि 23 दिसंबर को स्वामी श्रद्धानंद जी के बलिदान दिवस को केंद्र में रखकर  उनके शुद्धि आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे तथा हिन्दू समाज से किसी भी कारण से दूर हुए स्वजनों को स्वधर्म में वापसी के अभियान ‘परावर्तन’ को तेज करेंगे।इस अवसर पर जिला मंत्री जन्मेजय तिवारी, उपाध्यक्ष सुबास दुबे प्रचार प्रमुख सुनील शर्मा,नगर अध्यक्ष शैलेन्द्र तिवारी,मंत्री संतोष मौर्य, उपाध्यक्ष रबी गुप्ता एवं संत समाज से रामाभिलाख जी,राजीव तिवारी,नारायण जी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 7578120396728475513

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item