महिला चेतना समिति ने राशन पेंशन एवं मनरेगा पर की जनसुनवाई

 

केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र में महिला चेतना समिति व सहयोग लोक चेतना समिति केराकत के तत्वावधान में बुधवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत प्रेरणा गीत से हुआ। तत्पश्चात विभिन्न गावों से आये 50 से अधिक महिलाओं व पुरुषों ने अपनी समस्याएं रखीं। लोक चेतना समिति के ब्लाक संयोजक अनिल कुमार ने कार्यक्रम के विषय और उद्देश्य पर प्रकाश डाला। तत्पश्चात जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू हुआ।

मनरेगा में काम न मिलने पर महुली की अमरावती, आवेदन के बाद भी काम न मिलने पर, घुड़दौड़, राकेश गोबरा रामजीत, कार्य स्थल पर बुनियादी सुविधाओं के न होने पर सोनी सोहनी, मेठ की समस्या पर किरन, पेंशन पर सूखा, धर्मा, रविता, बाबू लाल व खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत राशन की समस्या पर घटतौली पर पूनम उदयचंद्रपुर, आशा देवराई से अपने पंचायत में आ रही समस्याओं को रखा। दिव्यांग बाबू लाल भैंसा ने बताया कि हम दोनों दिव्यांग है। न पेंशन मील रहा है और न ही राशन कॉर्ड बना है। समस्याओं की सुनवाई खंड विकास अधिकारी कृष्ण मोहन यादव व मनरेगा विभाग से संजय आजाद ए.पी.ओ ने किया। अधिकारियों ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। कार्यक्रम का संचालन लोक समिति संयोजक अनिल कुमार ने किया।
इस अवसर पर कृष्णकान्त यादव (खंड विकास अधिकारी), संजय आजाद (ए.पी.ओ), जैस यादव (ए.डी.ओ पंचायत), धनपत नारायण जेई, लोक चेतना समिति से ज्योति, दीपमाला, सरिता, शीला, ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत देवराई, बरईछ, रामगढ़, सोहनी, उदयचंद्रपुर, गोबरा, बराई, गुलरा, महुली, घुड़दौड़, जमुआ, भैंसा, उमरवार बंमबावन, नाऊपुर से राशन, पेंशन और मनरेगा से प्रभावित लगभग सैकड़ों लोग महिला पुरूषों की भागीदारी रही। कार्यक्रम में आये लोगों को धन्यवाद ज्ञापन लोक चेतना समिति शीला ने दिया।

Related

डाक्टर 8092781658778178511

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item