एक सप्ताह में कार्य शुरू नही किया तो दर्ज होगा मुकदमा : डीएम

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पशु पालन, सिंचाई, नलकूप सहित अन्य विभागों द्वारा चलाई जा रही प्रमुख योजना की विस्तृत समीक्षा की गईं। जनपद में इस वर्ष सोलर पम्प न लगाएं जाने पर सम्बंधित फर्म को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि 01 सप्ताह के भीतर कार्य शुरु नही किया तो एफआईआर दर्ज कराते हुए फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाई की जाएगी।
 प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि लोगों को अधिक अधिक जागरूक करते हुए फसलों का बीमा कराया जाए। जिला कृषि अधिकारी के.के सिंह ने अवगत कराया कि जनपद में यूरिया और डीएपी की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में है। उन्होंने केसीसी की संख्या बढ़ाये जाने के सख्त निर्देश दिये। जनपद में 21 नलकूप बंद है जिन्हें 01 सप्ताह में ठीक कराने के निर्देश दिए। नेवढ़िया में बंद नलकूप को ठीक कराने का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। बीज वितरण गोदाम के निर्माण की समीक्षा की। 
 उद्यान विभाग की समीक्षा के दौरान डीएचओ ममता यादव को निर्देश दिए कि पीएमएफएमई कार्यक्रम के तहत बैंक वालो से समन्वयकर अधिक से अधिक लोगों को लोन दिलाये। एनआरएलएम और कृषि विभाग को भी जोड़ें। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि निर्माणाधीन गो-आश्रय स्थलों को जल्द से जल्द पूर्ण कराये और गो-सरंक्षण को बढ़ाने के लिए प्रयास करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, अपर कृषि अधिकारी रमेश चन्द्र यादव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 8204994881793274267

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item