हर वर्ष यह इंसानी शौक आसमान से लेकर धरती तक लेती है सैकड़ो जान

जौनपुर। दीपावली का पर्व के पटाखों की गूंज खामोश होने के साथ ही आसमान में रंग बिरंगे पतंगे अटखेलियां करती दिखाई पड़ती है , पतंगबाज आसमान में एक दूसरे को पटखनी देने के लिए  खतरनाक धागों का प्रयोग करते है। पतंगबाजी के शौकीन अपना शौक पूरा करने के चक्कर मे आसमान से लेकर धरती तक के इंसानों के दुश्मन बन गए है । पंतगबाजी के शौकीनो के चलते कई लोगो की जान जा चुकी है ।

मकर संक्रांति के मौके पर  रंग-बिरंगी पतंगें आसमान में शोभा बढ़ाने लगी हैं। इन पतंगों को उड़ाने में प्रयुक्त होने वाली डोर में प्रतिबंधित मंझा का प्रयोग अधिक हो रहा है। परिणाम यह है कि तमाम पक्षी घायल होकर जान गंवा दे रहे हैं। एक माह के भीतर नगर में कई लोग घायल हो चुके हैं। एक युवक का गला कटने से तीन दिन तक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

 प्रतिबंध के बाद भी नगर समेत ग्रामीण अंचलों में खुलेआम बिक्री की जा रही है। नगर के ताड़तला, नवाब युसुफ रोड, सिपाह, शाही किला, लाइन बाजार, पुरानी बाजार, रुहट्टा, ओलंदगंज, चहारसू, नखास, पालिटेक्निक चौराहा सहित आदि इलाकों में चाइनीज मांझे की दुकानें सज गई हैं। जिला प्रशासन घटना घटने के बाद दो-चार दिन हाथ-पांव मारने के बाद अभियान को ठंडे बस्ते में डाल देता है।

Related

जौनपुर 3375511331075354450

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item