क़ौम व मुल्क की सेवा को अपना लक्ष्य बनाये: मौलाना सै सफदर हुसैन जैदी

जौनपुर। मौला-ए-कायनात हज़रत अली अलैहिस्सलाम की शान में महफ़िल बज़्मे मौलूदे काबा मुस्तफा हाउस, मोहल्ला अजमेरी में आयोजित हुई। जिसमें शायरों ने मौला हज़रत अली की शान में कसीदे पढ़े। 

  महफ़िल की शुरुआत धर्मगुरु मौलाना सैय्यद सफदर हुसैन ज़ैदी ने हदीसे किसा पढ़ कर किया तथा कहा कि हर अच्छे आदमी की सीरत पर आदमी को चलना चाहिए, विशेष रुप से हमारे मौला हज़रत अली अलैहिस्सलाम जिनकी पूरी ज़िन्दगी इंसानियत की सेवा में गुज़र गई। हजरत अली ने हक, सच्चाई और मानवता की भलाई के रास्ते पर चलने का पैगाम दिया। आज सभी लोगों को हजरत अली के जीवन और उनके किरदार से सीख लेते हुए हमेशा नेक रास्ते पर चलते रहने का संकल्प लेना चाहिए। मौलाना सफदर ने कहा कि उनके कौल और उनके अमल की पैरवी करते रहे, और क़ौम व मुल्क की सेवा को अपना लक्ष्य बनाले। आगे उन्होंने कहा कि हजरत अली के बताए हुए रास्ते पर चलने से ही कौम और समाज की भलाई है। हजरत अली ने हमेशा सभी लोगों को सब्र, सच्चाई और मानवता की भलाई के रास्ते पर चलते रहने की शिक्षा दिया।
  शायरों ने हजरत अली की शान में कलाम, कसीदा पेश किया। जिसे सुन उपस्थित लोगों ने ख़ूब तारीफ किया। इस अवसर पर शायरो में शादाब जौनपुरी, कैफी मोहम्मदाबादी, आमिर कजगांवी, हेजाब इमामपुरी, अब्बास काज़मी, ज़रगाम सैदनपुरी, ताबिश काज़मी, जीशान अकबरपुरी, अली अब्बास, वजी मोहम्मदाबादी, तालिब, मुश्ताक, अज़ादार, वसीम, मेहंदी ज़ैदी, ताज मोहम्मद आदि शायरों ने कसीदे पढ़े। 
  अन्त में आयोजक सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने आये हुए लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सैय्यद अब्बास हैदर, हसन मुस्तफा क़ायम, सै. मोहम्मद हसन नसीम, मुफ्ती नजमुल हसन, जीहशम, जर्रार खान, मुफ्ती दानिश, हैदर हुसैन ताहिर खान आदि लोग उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 7002554076800992791

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item