देश में स्टार्टअप के लिए है अनुकूल माहौल: डीएम

 

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में स्टार्टअप को नई दिशा देने के लिए इनक्यूबेशन सेंटर द्वारा बुधवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। यह इन्क्यूबेशन सेंटर युवाओं के विचारों को रूप देने में हर स्तर पर मदद करेगा। बेहतरीन आईडिया देने वालों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।


महंत अवेद्यनाथ संगोष्ठी भवन में स्टार्टअप एवं नवाचार संभावनाएं एवं प्रक्रिया विषयक कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में बतौर  मुख्य अतिथि जिलाधिकारी जौनपुर मनीष वर्मा ने कहा कि इनक्यूबेशन सेंटर विद्यार्थियों के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि हमारे इकोसिस्टम में बड़ा परिवर्तन आया है। देश में स्टार्टअप के लिए बहुत ही अनुकूल माहौल तैयार है इसके लिए युवा आगे आए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का कैंपस किताबी ज्ञान से ऊपर उठकर आपको ऐसी चीजें सीखा रहा है जिससे आप अपना बिजनेस एम्पायर खड़ा कर सकते है।

अध्यक्षीय उद्बोधन में कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि बाजार बहुत बड़ा है बस  युवा अपनी सोच को सही दिशा में ले जाये।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  देश की कलाओं को पुनः नई पहचान देने का काम किया है।आज बहुत सारे युवा अपने स्टार्टअप के बदौलत आर्थिक सम्पन्न हो रहे है और दूसरों को भी रोजगार उपलब्ध करा रहे है।विश्वविद्यालय पढ़ाई के साथ ही प्रतिभाओं को निखारने के लिए मंच प्रदान कर रहा है।विशिष्ट अतिथि राफ्ट एवं रिवर्स के निदेशक ने नृपेन चारवाक ने कहा कि आइडिया और अवसर आपके पास है इनोवेशन करें और आइडिया से पैसे कमाएं। उन्होंने कहा कि एंटरप्रेन्योरशिप के लिए बड़े सपने देखें और उसको पूरा करने के लिए मेहनत करें।

अतिथियों का स्वागत करते हुए इनक्यूबेशन सेंटर के कार्यकारी निदेशक प्रोफ़ेसर अविनाश डी. पाथर्डीकर ने इनक्यूबेशन सेंटर के क्रियाकलापों पर प्रकाश डाला। धन्यवाद ज्ञापन प्रो रजनीश भास्कर एवं संचालन अभिनव  ने किया। इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय कुमार राय, परीक्षा नियंत्रक बी एन सिंह, प्रो मानस पांडेय, प्रो अजय द्विवेदी, प्रो वंदना राय, प्रो बीड़ी शर्मा, प्रो अजय प्रताप सिंह , प्रो प्रदीप कुमार, डॉ मनोज मिश्र, डॉ राज बहादुर यादव, डॉ संतोष कुमार, डॉ राजकुमार  डॉ मनीष गुप्ता, डॉ रासिकेश, डॉ सुनील कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर,एआर अजीत सिंह, बबिता सिंह समेत तमाम लोग उपस्थित रहे।

Related

JAUNPUR 8962597461999892066

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item