कक्षा एक के बच्चो को स्कूल से जोड़े रखने और सहज बनाने के लिए हुआ मंथन

 

जौनपुर। सिरकोनी ब्लाक के इंग्लिश मीडियम प्राईमरी स्कूल चकताली में आईसीसी आज शासन की मंशा के अनुरूप स्कूल रेडिनेस कार्यक्रम के अंतर्गत *चहक* का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कक्षा 01में पढ़ने वाले छात्रों को स्कूल आने के लिए सहज बनाना तथा उनको स्कूल से जोड़े रखना है।

             आज के इस चहक कार्यक्रम की अध्यक्षता एसएमसी अध्यक्ष रीता देवी तथा ग्राम प्रधानपति सरविंद कुमार यादव ने किया। गांव के ही गणमान्य अभिभावक  कमलेश कुमार यादव एवम् प्रधान रवींद्र कुमार यादव ने मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवम् दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

          प्रधानाध्यापिका उषा सिंह द्वारा आज के कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए सभी अभिभावकों को स्कूल से जोड़ने तथा उनके बच्चों के प्रगति की पर समीक्षा की गई। आज के कार्यक्रम में ग्राम प्रधान तथा रविंद्र यादव तथा कमलेश यादव जी ने अपने अपने विचार रखते हुए, विद्यालय की भूरि भूरि प्रशंसा की।

          खंड शिक्षा अधिकारी सिरकोनी द्वारा पूर्व में दिए गए आदेश के अनुपालन में आज ही विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक रीता देवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक का औपचारिकताएं पूर्ण की गई तथा सभी अभिभावकों से आधार विहीन छात्रों का शीघ्र अति शीघ्र आधार बनवाने के लिए अपील की गई।

                आज के कार्यक्रम में ग्राम प्रधान रवींद्र यादव, एसएमसी अध्यक्ष रीता देवी, राय साहब यादव, रंजना तिवारी, रोली अस्थाना, पूनम राव, आरती यादव, आशा देवी, मीना, इंदा, सुनीता, अनिता, उषा यादव, विमला, आनंद, विकास यादव एवम् गांव के बहुत से गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे। आज के कार्यक्रम का सफल संचालन प्रधनाध्यापिका उषा सिंह एवम् आभार ज्ञापन सहायक अध्यापिका रंजना तिवारी ने किया।


Related

डाक्टर 991101158980909842

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item